Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशSultanpur News: मेनका गांधी ने अमृत कलश लेकर घर-घर एकत्रित किया मिट्टी...

Sultanpur News: मेनका गांधी ने अमृत कलश लेकर घर-घर एकत्रित किया मिट्टी व अक्षत, कहा- देश की मिट्टी ही हमारी भारत माता

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Sultanpur News: मेनका गांधी ने कलश यात्रा निकालकर घर-घर एकत्र किया मिट्टी व अक्षत। संसदीय क्षेत्र के तीन दिवसीय दौरे पर पहुंची। सांसद मेनका संजय गांधी ने आज देर शाम चंदीपुर,इटवा मोलनापुर,भगवानपुर एवं अकोड़ी गांव में आयोजित कार्यक्रम में अमृत कलश लेकर घर-घर मिट्टी व अक्षत एकत्र कर विशाल जनसभा को संबोधित किया।

देश की मिट्टी ही हमारी भारत माता

जनसभा को संबोधित करते हुए मेनका गांधी ने कहा कि हमें अपनी मिट्टी का सम्मान करना होगा। हमकों अपनी समृद्धि विरासत पर गर्व करना होगा। देश की रक्षा करने वालों का सम्मान करना होगा। उन्होंने ग्रामीण जनता को जागरुक करते हुए कहा कि देश की मिट्टी ही हमारी भारत माता है। उनकी इच्छा के विरुद्ध हम रासायनिक उर्वरकों का प्रयोग करके उन्हें दूषित करने की कोशिश करते हैं। उन्होंने कहा मिट्टी मेरी देवी की तरह है हमको आशीर्वाद देती है और हमारी रक्षा करती है। देश की मिट्टी की पूजा करे। पूजा करने का मतलब पेड़ लगाए ,उसमें कैमिकल का प्रयोग व प्रदूषित न करे। उन्होंने कहा देश के सभी गांव की मिट्टी को अमृत कलश में ले जाकर नई दिल्ली में शहीदों की याद में अमृत वाटिका का निर्माण किया जाएगा।

आज भारत का डंका पूरी दुनिया में बज रहा

मेनका गांधी आगे कहती हैं कि यह प्रत्येक देशवासियों के लिए गर्व का विषय होगा कि वह जब भी दिल्ली जाएगा तो वह यह कह सकेगा की उसके गांव व घर की मिट्टी का प्रयोग स्मृति वाटिका में किया गया है। पत्रकारों से बातचीत करते हुए श्रीमती गांधी ने कहा कि जी-20 के शिखर सम्मेलन से भारत देश को विश्व की महाशक्ति के रूप में देखा जा रहा है।आज भारत का डंका पूरी दुनिया में बज रहा है।उन्होंने कहा कि इस बड़ी उपलब्धि के लिए वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति आभार व्यक्त करती हैं।उन्होंने अपनी ताकत व दृढ़ता से देश को मजबूत किया है।

Also Read: Advocate Strike: हापुड़ में सरकार के आश्वासन पर अधिवक्ताओं ने किया हड़ताल खत्म, पूरी की पहली मांग

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular