Tuesday, July 16, 2024
Homeउत्तर प्रदेशSultanpur News: अवैध रूप से चल रहे पशु बाजार पर प्रशासन का...

Sultanpur News: अवैध रूप से चल रहे पशु बाजार पर प्रशासन का सख्त रवैया, पुलिस ने पशुओं को कराया आजाद

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), Sultanpur News: अवैध रूप से चल रहे पशु बाजार पर सांसद मेनका गांधी ने सख्त रवैया इख्तियार किया है।आज सांसद मेनका गांधी ने पिकअप में लगभग 73 बकरों को पकड़ कर पुलिस के हवाले किया था। वहीं साथ ही साथ अवैध रूप से चल पशु पर नकेल कसने का भी काम किया है। दरअसल ये पूरा मामला जुड़ा नगर कोतवाली के पांचोपिरन कस्बे से। जहां सालों से सपा से इसौली विधायक मों ताहिर खान का पशु बाजार चलता है।

जहां आज जिला प्रशासन से एसडीएम सदर सीपी पाठक और पुलिस की नगर कोतवाल की टीम ने छापेमारी की थी। छापेमारी के दौरान पता चला कि पशु बाजार के लाइसेन्स की अवधि महीनों पहले ही खत्म हो गई थी। लिहाजा आज पशु बाजार बंद करवाने के लिए जिला प्रशासन और पुलिस की संयुक्त टीम पहुँची हुई थी।

छापेमारी करने गई टीम से अभद्र व्यवहार

आरोप है कि सपा विधायक के भाइयो ने छापेमारी करने पहुची टीम के साथ अभद्र व्यवहार भी किया है। एसडीएम सदर ने बताया की पशु बाजार के लाइसेंस की अवधि समाप्त हो गयी थी इस लिए आज यहां छापेमारी कर लाइसेंस रिन्यू होने बाद चलाने की हिदायत दी गयी। इस पूरे मामले में नगर कोतवाल से बहस करने वाले ताहिर खान के भाई ने कहा पूरा प्रशासन मिला हुआ है।

लाइसेंस रिन्युअल के नाम पर पैसे की डिमांड की जाती है। जिला प्रशासन पूरी तरह से तानाशाही रवैया अपना रहा है। वहीं इस मामले में सांसद मेनका गांधी ने कहा कि पशु बाजार किसान पशु बाजार के नाम से होता है। जहां किसान दो पशुओं को बेच और खरीद सकता है। उन्होंने यह भी कहा कि इस बाजार में कसाई दर्जनो की संख्या में खरीद फरोख्त का काम कर रहे है। जो पूर्ण रूप से गलत है।

कोर्ट तक जाएगी लड़ाई

दूसरी तरफ पशु बाजार लाइसेन्स की अवधि समाप्त होने के बाद चल रहा पशु बाजार अवैध है। वहीं इस पूरे मामले में सपा विधायक ताहिर खान ने कहा कि लाइसेंस की अवधि 21 मार्च को समाप्त हो रही थी लिहाजा 15 मार्च को ही लाइसेंस रिन्युअल के लिए जिला पंचायत में फ़ाइल लगा दी गयी थी। लेकिन अभी तक लाइसेंस रिन्यूअल नही हुआ।

वहीं जिला प्रशासन और पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि एसडीएम और नगर कोतवाल मोटी रकम की डिमांड करते है।हम कोई अवैध काम नही करते तो कहा से मोटी रकम नजराने में दे।विधायक ताहिर खान ने कहा कि ये सच की लड़ाई है मैं हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट तक लड़ूंगा।

Also Read:

Mathura News: मथुरा का ये मंदिर बना चर्चा का विषय, दीवरों पर लगा मर्यादित कपड़े पहन कर प्रवेश करने का पोस्टर

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular