Tuesday, July 9, 2024
HomeLatest NewsSurvey on chhath puja: रेलवे इंतजाम पर क्या कहते हैं छठ में...

Survey on chhath puja: रेलवे इंतजाम पर क्या कहते हैं छठ में बिहार जाने वाले यात्री, पढ़िए पूरा सर्वे

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज ) Survey on chhath puja: छठ का त्योहार जल्द ही आने वाला है , जिसमें अपने घर इस पर्व को बनाने के लिए जाने वालों की भीड़ काफी देखी जा रही है। इसी बीच न्यूज इंडिया की टीम ने बिहार जाने वाली ट्रेनों के यात्रियों से ट्रेन में हो रही भीड़ और परेशानियों का लेकर उनसे सवाल पूछा है। जिसपर जानें वाले यात्रियों ने बेबाक रूप से अपना जवाब दिया है। आइए जानते हैं कि पूछे गए सवाल पर बिहार के यात्रियों का क्या कहना है।

छठ पर बिहार जाने वाले यात्रियों से पूछा गया सवाल

जब यात्रियों से पूछा गया कि हर साल बिहार जाने वाली ट्रेनों में भारी भीड़ और बदइंतजामी का कसूरवार कौन है तो 24.46 प्रतिशत लोगों ने रेलवे के अधिकारी को इसका जिम्मेदार बताया, तो वहीं 28.77 प्रतिशत लोगों ने रेल के मंत्री को इसका जिम्मेदार ठहराया, 23.02 प्रतिशत लोगों ने केंद्र सरकार को इस कठिनाई की वजह बताई, तो वहीं 20.86 प्रतिशत लोग इसका जिम्मेदार इनमें से किसी को भी नही मानते हैं और 2.89 प्रतिशत लोगों ने इसपर कुछ नही कहा है। वहीं जब लोगों से दूसरा सवाल पूछा गया कि बिहार जानें वाले मुसाफिरों की मुसिबत को रोकने के लिए क्या करना चाहिए तो 74.82 प्रतिशत लोगों ने स्पेशल ट्रेनों की तादाद बढ़ाने की मांग की, वहीं 10.79 प्रतिशत लोगों का कहना है कि बस विकल्प बढ़ाया जाए, वहीं 12.94 प्रतिशत लोगों ने विमान यात्रा पर सब्सिडी देने की बात कही है।

यात्रियों ने बेबाक रूप से दिया जवाब

बिहार के लोगों के पलायन का जिम्मेदार आप किसे मानते हैं किए गए इस सवाल पर 51.07 प्रतिशत लोगों ने बिहार सरकार को इसका जिम्मेदार बताया है, तो वहीं 25.89 प्रतिशत लोगों का कहना है कि रोजगार की कमी के वजह से यह हुआ है, 2.15 प्रतिशत लोगों का कहना है कि अपराध की वजह से यह हुआ है। 19.42 प्रतिशत लोगों ने खराब शिक्षा व्यवस्था इसकी वजह बताई है। जब लोगों से पूछा गया कि बिहार जानें वाले यात्रियों को सबसे ज्यादा परेशानी क्या हो रही है तो इसपर 18.70 प्रतिशत लोगों ने आरक्षण को इसका जिम्मेदार ठहराया है, 46. 04 प्रतिशत लोगों का कहना है कि भीड़ कंट्रोल का सिस्टम नही है, 15.10 प्रतिशत लोगों ने ट्रेनों में साफ-सफाई नही है इस पर अपनी बात कही है तो वहीं 12.23 प्रतिशत लोगों को हर वक्त हादसे का डर सताता रहता है।

Also Read: Train Accident: नई दिल्ली-दरभंगा हमसफर एक्सप्रेस में लगी आग, 3 बोगियां जलीं

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular