Friday, July 5, 2024
HomeBreaking NewsSwachhata Pakhwada: सीएम धामी ने 'स्वच्छता पखवाड़ा' में लिया भाग, बोले- हमारा...

Swachhata Pakhwada: सीएम धामी ने ‘स्वच्छता पखवाड़ा’ में लिया भाग, बोले- हमारा राज्य एक ऐसा राज्य है..

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Swachhata Pakhwada: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ‘स्वच्छता पखवाड़ा’ में भाग लिया था। जिसे उन्होनें बढ़ावा देने की बात की है। बतादें कि रेल मंत्रालय की ओर से स्वच्छता पखवाड़ा-2023 की शुरूआत की गई है। जिसे 16 से 30 सितंबर तक मनाया जा रहा है। रेल मंत्रलाय ने इसे स्वत: बढ़ाकर 02 अक्‍टूबर तक कर दिया है व अब इसे महात्मा गांधी की जयंती के साथ समाप्त किया जाएगा।

स्वच्छता पखवाड़ा पर क्या बोले सीएम धामी

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि “मैंने इससे पहले ‘स्वच्छता पखवाड़ा’ में भाग लिया था। उस क्षेत्र में बहुत सारे लोग काम कर रहे हैं। मैंने उन्हें बताया कि हमारा राज्य एक ऐसा राज्य है जहां जन्म लेने वालों को सौभाग्य मिलता है।” यह अच्छा है। लेकिन जिनके पास वह सौभाग्य नहीं है, उनके लिए ‘जन्म’ हमारे हाथ में नहीं है, यह सर्वशक्तिमान पर निर्भर है। लेकिन अगर आपको यह ‘देवभूमि’ ‘कर्म’ के लिए मिली है, तो यह और भी बड़ी बात है। हम कहते हैं कि हमें राज्य को हर क्षेत्र में मॉडल बनाना है।”

ALSO READ: Baba Neem Karoli: जब बाबा नीम करौली को टिकट न होने की वजह से उतार दिया था कोच से नीचे, 1 इंच भी आगे नहीं बढ़ पाई थी ट्रेन 

One Year Of Ankita Murder Case: अंकिता हत्याकांड को आज हुए पूरे एक साल, नहीं सुखें मां-बाप के आखों के आंसू, जानें घटना से जुड़ी पूरी जानकारी 

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular