Friday, July 5, 2024
HomePoliticsSwami Prasad Maurya: मौर्य के विवादित बयान पर सीएम धामी ने दी...

Swami Prasad Maurya: मौर्य के विवादित बयान पर सीएम धामी ने दी डिंपल यादव को सलाह, बोले- धाम की क्या परंपरा सपा नेता को बताएं

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), स्वामी प्रसाद मौर्य के बद्रीनाथ धाम पर दिए गए विवादित बयान के बाद उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव को सलाह दी है। सीएम धामी ने कहा- कि वह बदरीनाथ की परंपरा के बारे में सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य को बताए। सीएम आगे कहते है कि डिंपल उत्तराखंड की हैं और बदरीनाथ की महान परंपरा और आस्था से भली-भांति परिचित हैं।

बैंकुठ धाम उत्तराखंड में स्थापित

बता दें, मुख्यमंत्री धामी सपा नेता के बदरीनाथ धाम पर दिए गए विवादित बयान पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे थे। तभी मुख्यमंत्री ने कहते हैं कि बैंकुठ धाम उत्तराखंड में स्थापित है। यहां पर लोग भगवान बदरीनाथ के प्रति पूरे विश्व के लोग आस्था और श्रद्धा रखते हैं। लेकिन सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य द्वारा बदरीनाथ पर दिया गया बयान बयान दुर्भाग्यपूर्ण है। उसके बारे में उनकी पार्टी के सर्वोच्च नेता अखिलेश यादव की धर्मपत्नी को जवाब देना चाहिए।

डिंपल यादव अपनी पार्टी के नेता को अवश्य जवाब दें

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी कहते हैं, विश्व के करोड़ों हिन्दुओं की आस्था के केंद्र बिंदु एवं चार धामों में से एक भू बैकुण्ठ श्री बदरीनाथ धाम के अस्तित्व पर समाज वादी के पार्टी के नेता द्वारा की गई अमर्यादित टिप्पणी की मैं घोर निन्दा करता हूं। समाजवादी पार्टी के सर्वोच्च नेता की पत्नी श्रीमती डिंपल यादव जी जो उत्तराखण्ड की बेटी हैं, मैं चाहूंगा कि वे ऐसी विघटनकारी सोच रखने वाले अपनी पार्टी के नेता को अवश्य जवाब दें।

सीएम धामी ने कहा..

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि करोड़ों श्रद्धालुओं की आस्था के केंद्र भू बैकुंठ श्री बदरीनाथ धाम पर समाजवादी पार्टी के नेता द्वारा की गई टिप्पणी दुर्भाग्यपूर्ण है। “महाठगबंधन” के एक सदस्य के रूप में समाजवादी पार्टी के एक नेता द्वारा दिया गया यह बयान कांग्रेस और उसके सहयोगियों की देश व धर्म विरोधी सोच को दर्शाता है। यह विचार इन दलों के अंदर SIMI और PFI की विचारधारा के वर्चस्व को भी प्रकट करता है।

बौद्ध धार्मिक स्थल तोड़कर बद्रीनाथ धाम बनवाया

स्‍वामी प्रसाद मौर्य ने दावा करते हुए कहा कि देश के ज्‍यादातर मंद‍िर बौद्ध धर्मस्थलों को तोड़ कर बनाए गए हैं। जिसके बाद स्‍वामी प्रसाद मौर्य यहीं पर नहीं रुके उन्‍होंने बद्रीनाथ धाम को लेकर भी बड़ा बयान दिया।उन्‍होंने कहा क‍ि शंकराचार्य ने बद्रीनाथ धाम बनवाया था। जो की पहले बौद्ध धार्मिक स्थल था। ज‍िसको तोड़कर बद्रीनाथ धाम बनवाया गया।

Also Read: Greater Noida: आफत की बारिश से दिल्ली-NCR का बुरा हाल, भारी बारिश के बाद कई जगह जलभराव, बढ़ी मुसीबत

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular