Friday, July 5, 2024
HomeLoksabha Election 2024Swami Prasad Maurya ने चुनाव लड़ने को लेकर किया बड़ा ऐलान, मायावती...

Swami Prasad Maurya ने चुनाव लड़ने को लेकर किया बड़ा ऐलान, मायावती से नहीं बनी बात?

Swami Prasad Maurya ने चुनाव लड़ने को लेकर किया बड़ा ऐलान, मायावती से नहीं बनी बात?

- Advertisement -

 India News Bihar (इंडिया न्यूज़),  UP Lok Sabha Election 2024: राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने लोकसभा चुनाव लड़ने को लेकर बड़ा ऐलान किया है। पिछले दिनों मीडिया में चर्चा थी कि पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य बीएसपी प्रमुख मायावती के संपर्क में हैं। लोकसभा चुनाव वो बीएसपी के टिकट पर चुनाव भी लड़ सकते हैं। साथ ही अपनी पार्टी का भी विलय करवा सकते हैं। हालांकि अब खुद स्वामी प्रसाद मौर्य ने साफ कर दिया है कि वो राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के टिकट पर कुशीनगर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। इसके साथ ही उन्होंने नामांकन का भी ऐलान कर दिया है, स्वामी प्रसाद मौर्य 9 मई को कुशीनगर से नामांकन दाखिल करेंगे।

9 मई को कुशीनगर सीट से पर्चा भरेंगे स्वामी प्रसाद मौर्य

चुनाव लड़ने की घोषणा को लेकर स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट X पर लिखा- “मैं राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के लोकसभा प्रत्याशी के रूप में लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र संख्या-65, कुशीनगर से 09 मई 2024, गुरुवार को जिला मुख्यालय, रविन्द्रनगर धुस, कुशीनगर में नामांकन दाखिल करूंगा। आप सभी सम्मानित साथी कृपया शुक्ला मैरेज हॉल, पडरौना (रामकोला रोड पडरौना), जिला कुशीनगर में आयोजित चुनावी जनसभा में समय से पहुंचें।”

Also Read- Dimple Yadav ने किया भाजपा पर हमला, कहा- ”बीजेपी की मंशा और नीतियों में भारी खामियां”

कुशीनगर सीट पर भाजपा का कब्जा

कुशीनगर लोकसभा सीट पर आज यानी मंगलवार, 7 मई से नामांकन होने हैं और 7वें चरण में 1 जून को मतदान होने हैं। बीजेपी ने इस सीट पर मौजूदा सांसद विजय कुमार दुबे को उम्मीदवार बनाया है। वहीं सपा ने अजय प्रताप सिंह को उम्मीदवार बनाया है।

Also Read- UP News: अखिलेश यादव का मतदान के बीच गंभीर आरोप, बोले- अधिकारी गाली दे रहा..

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular