Friday, July 5, 2024
HomeBreaking Newsस्वामी प्रसाद मौर्य की बढ़ी मुश्किलें, इस मामले में कोर्ट के आदेश...

स्वामी प्रसाद मौर्य की बढ़ी मुश्किलें, इस मामले में कोर्ट के आदेश पर FIR दर्ज

- Advertisement -

India News UP(इंडिया न्यूज़),Swami Prasad Maurya News: राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के अध्यक्ष स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ लखनऊ के वजीरगंज थाने में एफआईआर दर्ज की गई है। देवी लक्ष्मी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने और सोशल मीडिया पर पोस्ट करने के आरोप में पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। अभद्र टिप्पणी करने के आरोप में राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के प्रमुख स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ अपराध संख्या 95/2024, धारा 153 (ए), 505 (2) आईपीसी और आईटी एक्ट 2008 की धारा 67 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

ये भी पढ़ें:-  UP Weather: फिर बदलेगा यूपी का मौसम! प्रदेश में इस दिन झमाझम बारिश के आसार

एमपी -एमएलए कोर्ट ने दिए FIR दर्ज करने के आदेश

MP-MLA कोर्ट के आदेश पर स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ वजीरगंज थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव रहते हुए स्वामी प्रसाद मौर्य ने एक्स पर विवादित टिप्पणी की थी। अब इस मामले को लेकर एमपी-एमएलए कोर्ट के आदेश के बाद पूर्व मंत्री के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। शिकायतकर्ता रागिनी रस्तोगी का आरोप है कि पिछले साल 15 नवंबर को अखबारों में छपे स्वामी प्रसाद मौर्य के एक बयान से करोड़ों हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंची है।

जानिए पूरा मामला

रागिनी रस्तोगी की शिकायत के मुताबिक, स्वामी प्रसाद मौय ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट में लिखा था कि जब अलग-अलग धर्मों के लोग दो हाथ और दो पैर के साथ पैदा होते हैं, तो लक्ष्मी चार हाथों के साथ कैसे पैदा हो सकती हैं। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया था कि स्वामी प्रसाद मौर्य ने कई मौकों पर इसी तरह के बयान देकर हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है।

ये भी पढ़ें:- UP News: सपा नेता गायत्री प्रजापति के घर ED की रेड, जानें पूरा मामला

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular