Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsTamil Nadu News: तमिलनाडु में राम मंदिर समारोह की स्क्रीनिंग पर...

Tamil Nadu News: तमिलनाडु में राम मंदिर समारोह की स्क्रीनिंग पर हुआ बवाल, सुप्रीम कोर्ट ने कहीं ये बात

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Tamil Nadu News: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लाइव प्रसारण को लेकर तमिलनाडु में बवाल मच गया है। दरअसल तमिलनाडु सरकार ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लाइव प्रसारण पर रोक लगा दी है। लाइव प्रसारण पर रोक लगाने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया है। कोर्ट ने याचिका पर सुनवाई करते हुए कहा कि, प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लाइव प्रसारण पर सिर्फ इसलिए रोक लगा देना सही नहीं क्योंकि इस इलाके में अन्य समुदाय के लोग भी रहते है। राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लाइव प्रसारण के कारण किसी भी समुदाय भी भावनाओं को ठेस नहीं पहुंचेगा।

Also Read: Ram Mandir LIVE News: गर्भगृह में PM मोदी कर रहें राम लला की प्राण प्रतिष्ठा, पल-पल की अपडेट…

सुप्रीम कोर्ट ने क्या कहा?

सुप्रीम कोर्ट ने तमिलनाडु को निर्देश दिया कि राम मंदिर समारोह की स्क्रीनिंग के अनुरोध को अस्वीकार नहीं किया जा सकता है। राम मंदिर समारोह की स्क्रीनिंग राज्य में होनी चाहिए। इससे किसी भी समुदाय को आपत्ती नहीं होनी चाहिए। दरअसल सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को तमिलनाडु सरकार को निर्देश दिया कि वह भगवान राम लला की ‘प्राण प्रतिष्ठा की लाइव स्ट्रीमिंग पर प्रतिबंध न लगाए।

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि, अनुमति को केवल इस आधार पर खारिज नहीं किया जा सकता कि इलाके में अन्य समुदाय के लोग भी है। साथ ही कोर्ट ने यह भी कहा कि, मिली जानकारी और लिए गए निर्णयों के हिसाब से ही फैसला ले सकते है। इसी बीच तमिलनाडु सरकार ने अदालत से कहा कि, समारोह की स्क्रीनिंग या इस अवसर पर विशेष पूजा -अर्चना पर किसी भी तरह की मनाही नहीं है।

Also Read: Ram Mandir LIVE News: गर्भगृह में PM मोदी कर रहें राम लला की प्राण प्रतिष्ठा, पल-पल की अपडेट…

SHARE
Poonam Rajput
Poonam Rajput
Hello, everyone, thank you for this opportunity to introduce myself. I am Poonam Rajput, and I graduated in journalism and Mass Communication from GJU , Haryana. At present, I am interning as a content writer with India News.
RELATED ARTICLES

Most Popular