Tuesday, July 2, 2024
HomeLatest NewsTeachers Protest: शिक्षकों ने मांगों की भरी हुंकार, मांगे पूरी नहीं हुई...

Teachers Protest: शिक्षकों ने मांगों की भरी हुंकार, मांगे पूरी नहीं हुई तो बड़े आंदोलन की दी धमकी

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़), Teachers Protest: यूपी के शिक्षकों ने आज प्रयागराज में एकत्र होकर अपनी 26 सूत्रीय मांगों को लेकर जोरदार प्रदर्शन किया। इस विरोध प्रदर्शन में माध्यमिक शिक्षक संघ के सैकड़ों शिक्षक शामिल हुए।

26 मांगों के लिए बैठे प्रदर्शन पर

यूपी में माध्यमिक शिक्षा विभाग के एडेड कॉलेजों के शिक्षक अपनी विभिन्न मांगों को लेकर लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं. संगम नगरी प्रयागराज में शिक्षा निदेशालय पर आज ये शिक्षक जुटे और अपनी 26 सूत्रीय मांगों को लेकर प्रदर्शन किया.

ये भी पढ़ें: Action On SHO: ट्रेनी महिला दरोगा से अश्लील हरकत करता था थानेदार, कमिश्नर ने लिया एक्शन किया सस्पेंड

इस प्रदर्शन में माध्यमिक शिक्षक संघ के संयुक्त गुट से जुड़े सैकड़ों शिक्षक शामिल हुए. ये शिक्षक यूपी के अलग-अलग जिलों से आए थे. शिक्षकों ने यहां जमकर नारेबाजी की और मांगें पूरी न होने पर बड़ा आंदोलन शुरू करने का अल्टीमेटम दिया.

शिक्षकों का यह विरोध प्रदर्शन पुरानी पेंशन योजना की बहाली, विद्यालयों का राष्ट्रीयकरण, शिक्षकों की सेवा सुरक्षा धाराएं बहाल करने, सिटीजन चार्टर लागू करने, ऑनलाइन स्थानांतरण व्यवस्था शुरू करने, बोर्ड परीक्षाओं के मूल्यांकन का पारिश्रमिक बढ़ाने समेत 26 सूत्री मांगों को लेकर है।

नहीं लिया फैसला तो हो सकता है आंदोलन

प्रदर्शन के दौरान संगठन के प्रदेश संरक्षक डॉ. हरि प्रकाश यादव ने कहा कि शिक्षक लंबे समय से इन मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे हैं, लेकिन उनकी मांगों पर कहीं सुनवाई नहीं हो रही है। ऐसे में यूपी के अलग-अलग जिलों से आए शिक्षक आज शिक्षा निदेशालय पर धरना देकर विरोध जताने को मजबूर हैं।

ये भी पढ़ें: Action On SHO: ट्रेनी महिला दरोगा से अश्लील हरकत करता था थानेदार, कमिश्नर ने लिया एक्शन किया सस्पेंड

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular