Monday, July 1, 2024
HomeLatest NewsTejpal Singh: कर्म ही पूजा...1 ही दिन ली छुट्टी, 26 साल की...

Tejpal Singh: कर्म ही पूजा…1 ही दिन ली छुट्टी, 26 साल की नौकरी में बनाया अनोखा रिकॉर्ड

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) UP, Tejpal Singh : उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले के रहने वाले तेजपाल सिंह ने अपनी 26 साल की नौकरी एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किया है। जिसे इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज किया गया है।

तेजपाल सिंह 26 साल के करियर में केवल एक ही छुट्टी ली है। चाहे होली हो, दिवाली हो या रविवार, वह हमेशा ऑफिस में मौजूद रहते हैं। यह रिकॉर्ड पूरे उत्तर प्रदेश में चर्चा का विषय बन गया है।

26 साल में केवल एक छुट्टी ली

Tejpal Singh का करियर 1995 में उत्तर प्रदेश की द्वारिकेश शुगर इंडस्ट्रीज लिमिटेड से जुड़कर शुरू हुआ। उसे साप्ताहिक और त्यौहारी छुट्टियाँ मिलती हैं, लेकिन वह कभी छुट्टी नहीं लेता। तेजपाल सिंह ने 26 साल में केवल एक दिन की छुट्टी ली है, जो उनके छोटे भाई की शादी के दिन थी। उनके द्वारा बनाया गया रिकॉर्ड इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज किया गया है।

ये भी पढ़ें:- CBI ने अधिकारियों से जुड़े भ्रष्टाचार रैकेट का किया पर्दाफाश, 5 पर FIR दर्ज

उन्होंने एकमात्र छुट्टी 18 जून 2003 को ली थी, जब उनके छोटे भाई प्रदीप कुमार की शादी थी। Tejpal Singh द्वारा बनाया गया छुट्टी न लेने का रिकॉर्ड ‘इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स’ में दर्ज किया गया है। संयुक्त परिवार में तेजपाल के दो छोटे भाई हैं और पूरा परिवार एक साथ रहता है। वे हमेशा समय पर कार्यालय पहुंचते हैं और समय पर लौटते हैं, लेकिन कभी भी स्वेच्छा से छुट्टी नहीं लेते हैं। उन्होंने कहा, मैं यह काम अपनी मर्जी से करता हूं और इसीलिए मेरा यह रिकॉर्ड बना है।

ये भी पढ़ें:- Yogi Cabinet: योगी सरकार के नए मंत्रियों के विभागों का बंटवारा, जानें किसे क्या मिला?

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular