Monday, July 8, 2024
HomeLatest NewsPilibhit News: पीलीभीत में दो समुदायों के बीच फिर बढ़ा तनाव, इलाके...

Pilibhit News: पीलीभीत में दो समुदायों के बीच फिर बढ़ा तनाव, इलाके में भारी पुलिस फोर्स की तैनाती

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Kuldeep Kalp, Pilibhit : पीलीभीत में सावन माह में खमरिया पुल पर ताजियादाराें और कांवड़ियों के बीच हुआ विवाद कुछ दिन शांत रहने के बाद एक बार फिर गरमाने लगा है। चेहल्लुम और जन्माष्टमी को लेकर दोनों समुदायों में तनाव की सूचना मिलते ही आईजी रेंज बरेली राकेश सिंह पीलीभीत पहुंचे और देर रात कई थानों की पुलिस फोर्स के साथ फ्लैग मार्च निकालकर शांति का संदेश दिया। इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों से बातचीत कर शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की साथ ही कुछ शरारती तत्वों को हिरासत में भी लिया है। वहीं तनाव की स्थिति को देखते हुए इलाके में भारी पुलिस फोर्स तैनात करने के निर्देश भी दिए हैं।

सावन में भी गरमाया था ताजियादारों और कांवड़ियों के बीच मामला 

पीलीभीत के जहानाबाद थाना क्षेत्र के खमरिया पुल पर सावन माह में ताजियादारों और कांवड़ियों में ताजिया रखने को लेकर विवाद का मामला सामने आया था। मौके पर पहुंची पुलिस पर भी जमकर पथराव किया गया था जिसमें दर्जनों लोग घायल हुए थे। कई घंटे तक दोनों समुदाय के बीच हुए पथराव के बाद पुलिस ने लाठी चार्ज कर जैसे तैसे हालात पर काबू पाए थे। लेकिन कुछ दिन मामला शांत रहने के बाद एक बार फिर जन्माष्टमी और चेहल्लुम के त्यौहार को लेकर दोनों समुदाय के बीच तनाव बढ़ने लगा है। मंगलवार को खमरिया पुल गांव के कुछ लोग हिंदूवादी संगठनों के साथ एसपी के पास पहुंचे और हिंदू धार्मिक स्थल के पास ताजिया रखने को नई परंपरा बताते हुए विवाद की आशंका जताई है।

त्योहार शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न होने तक भारी पुलिस फोर्स की तैनाती

इलाके में तनाव की सूचना मिलने पर आईजी रेंज बरेली राकेश सिंह देर शाम पीलीभीत पहुंचे और कई थानों की फोर्स के साथ खमरिया पुल में फ्लैग मार्च निकालकर शांति का संदेश दिया। साथ ही ग्रामीणों से बातचीत कर किसी भी प्रकार की खुराफात ना कर शांति बनाए रखने की अपील की। मौके पर पुलिस ने दो शरारती तत्वों को हिरासत में भी लिया है और स्थानीय पुलिस को 24 घंटे के अंदर शरारती तत्वों को चिन्हित कर हिरासत में लेने के निर्देश दिए हैं।

आईजी ने इलाके में कड़ी हिदायत देते हुए कहा है कि, अगर किसी ने त्योहार पर माहौल खराब करने की कोशिश की तो उसे बक्शा नहीं जाएगा। साथ ही आईजी ने चेहल्लुम और जन्माष्टमी का त्योहार शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न होने तक इलाके में भारी पुलिस फोर्स तैनात करने के दिशा निर्देश भी जारी किए हैं।

Read more: Ayodhya News : भगवान राम की नगरी के गाइडों की दबंगई आई सामने, सीसीटीवी फुटेज वायरल

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular