Tuesday, July 9, 2024
Homeउत्तर प्रदेशTET exam Cancel after 25 Minutes यूपी टीईटी की परीक्षा 25 मिनट...

TET exam Cancel after 25 Minutes यूपी टीईटी की परीक्षा 25 मिनट बाद ही रद

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, झांसी :
TET exam Cancel after 25 Minutes :
उतर प्रदेश के झांसी में यूपी टीईटी की परीक्षा 25 मिनट बाद ही रद हो गई। यूपी टीईटी का एग्जाम झांसी में सुबह 10 बजे 44 केंद्रों पर आरंभ हुआ था लेकिन 25 मिनट बाद ही कक्ष निरीक्षकों ने सभी अभ्यर्थियों को पेपर हल करने से रोक दिया।

जिसके बाद परीक्षार्थियों ने विरोघ किया और अतिरिक्त समय देने की मांग रखी। वहीं इस वाक्ये के 5 मिनट बाद ही पेपर लीक होने के कारण परीक्षा रद कर दी गई और सभी को परीक्षा केंद्र से बाहर कर दिया गया।

झांसी में 31990 अभ्यर्थियों ने परीक्षा में भाग लेना था लेकिन पेपर लीक होने के कारण सभी के अरमानों पर पानी फिर गया। वहीं परीक्षा रद होने के बाद सरकार ने 1 महीने में ही परीक्षा दोबारा करवाने का दावा किया है।

रोडवेज में नहीं मिला फ्री यात्रा का लाभ TET exam Cancel after 25 Minutes

अभ्यर्थियों को फ्री में यात्रा करवाने के लिए प्रशासन ने पहले ही आदेश किए थे लेकिन उन आदेशों पर अमल नहीं किया गया। अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड दिखाकर रोडवेज बस में फ्री यात्रा की सहूलियत मिलनी थी लेकिन झांसी में इन आदेशों की पालना नहीं हुई।

रोडवेज कर्मचारियों ने अभ्यर्थियों से किराए के रुपए लिए। इस बारे में जब रोडवेज बस के कंडेक्टर से बात की गई तो उन्होंने बताया कि उनके पास ऐसे कोई आदेश नहीं आए कि अभ्यर्थियों को फ्री लेकर जाना है।

केंद्र के बाहर लगाया पेपर रद का नोटिस TET exam Cancel after 25 Minutes

झांसी में 44 परीक्षा केंद्रों पर सुबह 10 से 12:30 बजे तक और 27 परीक्षा केंद्रों पर दोपहर 2:30 से 5 बजे तक संपन्न होनी थी। परीक्षा में 31990 परिक्षार्थियों ने भाग लेना था। परीक्षा की तैयारियों से संबंधी डीएम मीटिंग कर सबको निर्देशित कर चुके थे। एग्जाम रद होने के बाद केंद्रों के बाहर दूसरी परीक्षा निरस्त होने के नोटिस चस्पा किए गए।

परीक्षाओं में पारदर्शिता नहीं बरती जा रही TET exam Cancel after 25 Minutes

परीक्षा देने आए कांति लाल ने कहा कि मऊरानीपुर से परीक्षा देने आए हैं लेकिन परीक्षाओं में कोई पारदर्शिता नहीं बरती जा रही है। हर भर्ती में कुछ न कुछ होता है।

मेहनत खराब गई TET exam Cancel after 25 Minutes

बबीना से एग्जाम देने आई संदीप भारद्वाज ने बताया कि चोट लगने के बावजूद वह पेपर देने आई थी। कई महीनों से तैयारी कर रही हूं। 25 मिनट पेपर देने के बाद ही एग्जाम रद कर दिया गया। बच्चे व उनके परिजन 100-100 किलोमीटर दूर से आए हैं। दो दिन बर्बाद हुए। हजारों रुपए भी खर्च हुए। लेकिन परीक्षा नहीं हो पाई। इससे आर्थिक हानि के साथ ही मानसिक प्रताड़ना हुई है।

Read More : Ruckus Over UPTET Paper Leak : यूपीटीईटी पेपर लीक होने पर बवाल, परीक्षा स्थगित होने पर विपक्ष हमलावर

Read More:4 modern Cities will Set near Jewar Airport: जेवर एयरपोर्ट के करीब योगी सरकार बसाएगी 4 आधुनिक शहर

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular