Tuesday, July 16, 2024
HomeGovernment Actionकोलकाता के मेट्रो स्टेशन पर 'मोदी-मोदी' और 'जय श्री राम' के नारों...

कोलकाता के मेट्रो स्टेशन पर ‘मोदी-मोदी’ और ‘जय श्री राम’ के नारों से गूंज उठा माहौल, VIDEO वायरल

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Modi in Kolkata: अब पानी के अंदर चलेगा मेट्रो। जी हाँ आपने सही सुना अब दूसरे देशों के बाद यह कारनामा भारत कर के दिखने जा रहा है। 21वी सदी के भारत में इस तरह के कई आधुनिक विकास पहले भी हो चूका है। आज 6 मार्च दिन बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 10 दिवसीय यात्रा के हिस्से के रूप में 12 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों (UT) में 15,400 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन किया है।

5 दिनों में दूसरा दौरा

पीएम मोदी का पीछे 5 दिनों में पश्चिम बंगाल के अंदर दूसरा दौरा है। पीएम मोदी ने कोलकाता मेट्रो के ईस्ट-वेस्ट ग्लॉज के हावर्ड ग्राउंड-एस्प्लेनेड खंड का उद्घाटन किया, जो पानी के नीचे मेट्रो सेवाओं में भारत का पहला उद्यम है। एक आधिकारिक रिकॉर्ड के अनुसार, ईस्ट-वेस्ट मेट्रो का 4।8 किमी लंबा खंड 4,965 करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया है और भारत में भारत का सबसे गहरा मेट्रो स्टेशन होगा – ग्राउंड लेवल 30 मीटर नीचे। यह गैलरी आईटी हब साल्ट लेक सेक्टर वी जैसे प्रमुख क्षेत्रों को जोड़ने में मदद करेगी।

अन्य ट्रेन सेवाओं को भी दिखाई हरी झंडी

मध्य रेलवे के अनुसार, कोलकाता मेट्रो के ईस्ट-वेस्ट गैलरी के हीरा ग्राउंड-एस्प्लेनेड खंड का उद्घाटन किया गया है, यात्री संग्रहालय बाद में जिज्ञासा में शुरू हुआ। अपनी कोलकाता यात्रा के दौरान प्रधान मंत्री मोदी ने शहरी सामानों में आसानी से सुनिश्चित करने के लिए प्रोत्साहन पर ध्यान केन्द्रित करते हुए अन्य ट्रेन सेवाओं को भी हरी झंडी दिखाई। इनमें शामिल हैं- कवि सुभाष-हेमंत मुखोपाध्याय और तारातला-माझेरहाट मेट्रो सेक्शन।

ये भी पढ़ें:- UP News: बुलंदशहर में बड़ा हादसा! नहर में गिरी बारातियों से भरी कार, तीन की मौत, कई लापता

संदेशखाली में भी किया ये काम

इनके अलावा मोदी ने रूबी हॉल क्लिनिक से रामवाड़ी सेक्शन तक पुणे मेट्रो को भी राष्ट्र को समर्पित किया। इसमें एसएन जंक्शन मेट्रो स्टेशन से त्रिपुनिथुरा मेट्रो स्टेशन तक कोच्चि मेट्रो रेल चरण I विस्तार परियोजना (चरणबद्ध) शामिल है; ताज ईस्ट गेट से मनकामेश्वर तक आगरा मेट्रो का विस्तार; और इसमें दिल्ली-मेरठ रिक्शा शोरूम का दुहाई-मोदीनगर (उत्तर) खंड शामिल है।

मेट्रो में स्कूली बच्चों के साथ पीएम मोदी

कोलकाता अंडरवियर मेट्रो के उद्धघाटन में पीएम मोदी बच्चों के साथ दिखे। इसका वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में पीएम मोदी स्कूल के बच्चो से बात करते हुए दिखाई दे रहे है।

ये भी पढ़ें:- Cylinder Blast: लखनऊ में दर्दनाक हादसा! सिलेंडर फटने से एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत, कई घायल

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular