Thursday, July 4, 2024
Homeउत्तर प्रदेशThe case of Dr. Bhimrao Ambedkar University of Agra : मुख्य परीक्षा...

The case of Dr. Bhimrao Ambedkar University of Agra : मुख्य परीक्षा का नहीं खुला लिंक, 10 को अंतिम दिन

- Advertisement -

The case of Dr. Bhimrao Ambedkar University of Agra

The case of Dr. Bhimrao Ambedkar University of Agra

इंडिया न्यूज, आगरा : The case of Dr. Bhimrao Ambedkar University of Agra आगरा (Agra) के डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय (Dr. Bhimrao Ambedkar University )की सत्र 2021-22 की मुख्य परीक्षा का फॉर्म दो मार्च से भरा जाना था। चार मार्च तक लिंक नहीं खुला। 10 मार्च फार्म भरने की आखिरी तारीख निर्धारित की गई है। वहीं पीएचडी की प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन स्वीकार किए जाने की प्रक्रिया शुक्रवार को भी शुरू नहीं करा पाया। छात्र-छात्राएं प्रयास करते रहे, जबकि तीन मार्च से ही आवेदन स्वीकार किए जाने थे। विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर अभी तक लिंक नहीं दिया गया है। इससे सैकड़ों छात्र-छात्राएं परेशान भटकते रहे।

Read Also : JP Nadda said in Varanasi : कांग्रेस बनीं भाई-बहन की पार्टी

तकनीकी खराबी से आई दिक्कत

स्नातक द्वितीय एवं तृतीय वर्ष (संस्थागत और व्यक्तिगत) छात्र-छात्राओं को परीक्षा फॉर्म भरना है। बीएससी, बीकॉम (वोकेशनल) द्वितीय व तृतीय वर्ष (संस्थागत) छात्र-छात्राओं को फॉर्म भरना है। इसके अलावा परास्नातक स्तर पर एमए, एमकॉम प्रथम एवं द्वितीय (संस्थागत एवं व्यक्तिगत) और एमएससी के प्रथम एवं द्वितीय वर्ष (संस्थागत) के साथ इन पाठ्यक्रमों के पूर्व छात्र-छात्राओं के परीक्षा फॉर्म भरे जाने हैं। विश्वविद्यालय के जनसंपर्क अधिकारी प्रो. प्रदीप श्रीधर ने बताया कि कुछ तकनीकी कारणों से फार्म भरे जाने की प्रक्रिया शुरू नहीं हो पाई। पांच मार्च से प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

दो विषयों के लिए दे सकते हैं प्रवेश परीक्षा

पीएचडी में प्रवेश के संबंध में विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से दिशा-निर्देश विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर डाल दिए गए हैं। अभ्यर्थी दो विषयों में पीएचडी करने के लिए आवेदन कर सकता है। प्रत्येक विषय के लिए अलग से आवेदन करना होगा। प्रत्येक विषय की फीस भी अलग होगी। सामान्य व अन्य पिछड़ा वर्ग के छात्रों को 2000 रुपये और अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति व दिव्यांग छात्रों को 1500 रुपये फीस देनी होगी।

Read Also : Student who Returned to Kasganj Told his Ordeal : नौ घंटे लाइन पर लगने के बाद पहुंचा रोमानिया बॉर्डर

Read More : IIT Kanpur Professor Claims : 22 जून से कोरोना की चौथी लहर, अगस्त में आएगा पीक

Also Read : Covid 19 Vaccination In India विशेषज्ञों की राय पर निर्भर करेगा 15 तक की उम्र के बच्चों का टीकाकरण

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
Ajay Dubey
Ajay Dubey
India News Senior Sub Editor. Danik jagran & Amarujala as a City & Crime Reporter 15 Years.
RELATED ARTICLES

Most Popular