Wednesday, July 3, 2024
Homeउत्तर प्रदेशलाल चौक से इंडिया गेट की 829 किमी यात्रा में खिलाड़ियों का...

लाल चौक से इंडिया गेट की 829 किमी यात्रा में खिलाड़ियों का सोनीपत में भव्य स्वागत

- Advertisement -
  • हाथों में तिरंगा दिलों में देशभक्ति का जज्बा और जुबान पर भारत माता की जय-जयकार के साथ दौड़ते आये खिलाड़ी
  • पूर्व क्रिकेटर सबा करीम के साथ कोच राजकुमार शर्मा और कुलदीप मलिक ने किया धावकों का अभिनंदन
  • छोटूराम धर्मशाला में जिलावासियों और खिलाड़ियों ने किया जोरदार स्वागत, शुभकामनाओं के साथ किया रवाना
  • द ग्रेट इंडिया रन-2022 में शामिल एथलीटों की झलक पाने को उमड़े नगरवासी

इंडिया न्यूज, सोनीपत (The Great India Run-2022) : द ग्रेट इंडिया रन-2022 (The Great India Run-2022) के तहत श्रीनगर के लाल चौक से 5 अगस्त को दौड़ शुरू करते हुए चार राज्यों से गुजरने वाले धावकों की टीम रविवार की सायंकाल सोनीपत पहुंची। यहां जिलावासियों और खिलाड़ियों ने गर्मजोशी से अभिनंदन किया। पूर्व विकेट कीपर सबा करीब और कोच राजकुमार शर्मा, कुलदीप मलिक और सुनील शर्मा के नेतृत्व में स्वागत करते हुए दिल्ली के लिए रवाना किया।

देशभक्ति की भावना बढ़ा रही यात्रा

The Great India Run

आजादी का अमृत महोत्सव के तहत हर घर तिरंगा (Har Ghar Tiranga) अभियान के अंतर्गत यह आयोजन किया गया। जम्मू और कश्मीर के श्रीनगर लाल चौक से इंडिया गेट दिल्ली तक का 829 किलोमीटर का सफर तय करने वाले खिलाड़ियों का सोनीपत में पड़ाव छोटूराम धर्मशाला में किया गया। इनमें 9 पुरुष (अरुण भारद्वाज, अरुण मिश्रा, रमेश एनएस, चिराग धारीमल जैन, मोनू मीणा, अनूप शर्मा, रितेश उदार, सुरेंद्र कुमार सहरावत व धीरज कुमार) खिलाड़ी और दो महिला (मोनिका करमा व अंजलि चौरसिया) खिलाड़ी शामिल रहे। सभी खिलाड़ियों ने एक स्वर में कहा कि देश के लिए कुछ कर गुजरने के जज्बे के साथ आगे बढ़ें। राष्ट्र की एकता व अखंडता को मजबूती देने की दिशा में कदम आगे बढ़ायें। स्वस्थ रहें, फिट रहें और देश को विकास पथ पर आगे बढ़ाने में योगदान दें।

सबा करीम ने बढ़ाया खिलाड़ियों का उत्साह

The Great India Run

इस दौरान भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विकेटकीपर और कमेंटेटर सबा करीम सैंकड़ों किलोमीटर की दौड़ लगाते हुए आ रहे खिलाड़ियों का उत्साहवर्द्घन किया। उन्होंने यह गौरवमयी सफर है, जिसमें शामिल होना परम सौभागय की बात है। दिल्ली के इंडिया गेट पर इस यात्रा का समापन होगा। इससे युवा खिलाड़ियों को भी प्रेरणा लेते हुए आगे बढ़ना चाहिए। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रहे मशहूर क्रिकेटर विराट कोहली के कोच राजकुमार शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हर घर तिरंगा के रूप में बड़ी मुहिम चलाई है, जिसमें इन खिलाड़ियों ने विशेष रूप से आहुति डाली है। इस नई शुरूआत में हर किसी को साथ आना चाहिए। इससे देशभक्ति के जज्बे को बल मिला है।

साक्षी मलिक ने भी किया स्वागत

ओलंपियन साक्षी मलिक के कोच अवार्डी कुलदीप मलिक ने तिरंगा यात्रा में शामिल खिलाड़ियों का स्वागत करते हुए उपस्थित युवा खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया। युवाओं को देश का नाम रोशन करने की दिशा में आगे बढ़ना चाहिए। उन्होंने कहा कि किसी भी क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए मेहनत जरूरी है। कठोर परिश्रम और लग्न और निष्ठा के साथ देश के साथ अपने भविष्य निर्माण की दिशा में आगे बढ़ें।

राज्यसभा सांसद कार्तिक शर्मा बढ़ा रहे हरियाणा का मान

The Great India Run

हरियाणा फुटबाल फेडरेशन के पूर्व महासचिव सुनील शर्मा ने अपने संबोधन में कहा कि प्रधानमंत्री के स्वप्न को साकार रूप प्रदान करने की दिशा में राज्यसभा सांसद कार्तिक शर्मा ने मजबूती के साथ कदम बढ़ाए हैं। वे हरियाणा से राज्यसभा का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। कार्तिक शर्मा हरियाणा की शान हैं और वे हरियाणा का मान बढ़ा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सोनीपत खिलाड़ियों की धरती है। यहां के खिलाड़ियों ने हर स्तर पर देश का नाम रोशन किया है। द ग्रेट इंडिया रन के धावकों को शुभकामनाओं के साथ इंडिया गेट दिल्ली के लिए रवाना किया गया, जिनकी झलक पाने को लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी।

यह भी पढ़ेंः द ग्रेट इंडिया रन पहुंची रूपनगर, धावकों ने पूरा किया 535 किमी का सफर

यह भी पढ़ेंः होशियारपुर पहुंची द ग्रेट इंडिया रन, 5 वें दिन धावकों ने 100 किमी दौड़ की पूरी

यह भी पढ़ेंः  89 किलोमीटर का सफर तय कर द ग्रेट इंडिया रन पहुंची पंजाब

यह भी पढ़ेंः  तीसरे चरण में पहुंचा द ग्रेट इंडिया रन, मानसर झील पहुंचे धावक

यह भी पढ़ेंः पटनीटॉप पहुंचा ग्रेट इंडिया रन, धावकों ने 170 किमी की दूरी की तय 

Connect With Us : Twitter | Facebook

 

SHARE
Ajay Dubey
Ajay Dubey
India News Senior Sub Editor. Danik jagran & Amarujala as a City & Crime Reporter 15 Years.
RELATED ARTICLES

Most Popular