Sunday, May 19, 2024
HomeLatest NewsUP Weather Update : मौसम विभाग ने एक बार फिर 22-23 अगस्त...

UP Weather Update : मौसम विभाग ने एक बार फिर 22-23 अगस्त को यूपी के कई जिलों में भारी बारिश का किया अलर्ट जारी 

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Arun Kumar Chaturvedi, Lucknow : उत्तर प्रदेश में मानसून के सक्रिय होने से कभी तेज तो कभी हल्की बारिश का सिलसिला जारी है। मौसम में परिवर्तन की वजह से किसानों की फसलों को भी काफी नुकसान हुआ है। जिसमें सब्जी की कुछ फसल शामिल है।मौसम में परिवर्तन की वजह से लोगों को कुछ जिलों में गर्मी से थोड़ी राहत तो मिली है लेकिन कुछ जिलों में अभी भी बारिश न होने के कारण लोग गर्मी से परेशान है।

आने वाले दिनों में मूसलाधार बारिश की चेतावनी

लेकिन एक बार फिर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। उनके अनुसार, आने वाले 5 से 6 दिनों में पूर्वी हिस्से में कई जगहों पर बारिश होने के आसार हैं। 22 और 23 अगस्त को वेस्ट यूपी में भी कुछ जगहों पर मूसलाधार बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने सोमवार को कई जिलों में बारिश होने की संभावना जताई है। विभाग की मानें तो आज पश्चिमी यूपी और पूर्वांचल के कई इलाकों में बारिश हो सकती है। पश्चिमी यूपी में कई जगहों पर तेज बारिश की संभावना है। इसको लेकर विभाग ने पहले ही अलर्ट जारी कर दिया है।

इन जिलों में बिजली गिरने के आसार

बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, देवरिया, गोरखपुर, सिद्धार्थनगर और संतकबीर नगर के आस पास वाले इलाकों में बिजली गिरने के आसार हैं।

इन जिलों में तेज बारिश की संभावना

सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, बिजनौर में सोमवार को तेज बारिश की संभावना है। यहां बादल गरजने और बिजली गिरने की भी संभावना हैं।

अगले 24 घंटे के दौरान इन जिलों में हल्की बारिश होने की संभावना

प्रयागराज, जौनपुर, रायबरेली, गोंडा, लखनऊ, प्रतापगढ़, महाराजगंज, आगरा, कानपुर देहात, बागपत, कासगंज, हमीरपुर, इटावा, हापुड, जालौन, हाथरस, बुलन्दशहर, गोरखपुर, रायबरेली, बलरामपुर, गोंडा, बस्ती, बदायूं, ललितपुर, मेरठ, फिरोजाबाद, झांसी, आगरा, एटा, मथुरा, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, सोनभद्र, बलिया, भदोही, बिजनौर, मुज़फ्फरनगर सहित कई जिलों में हल्की बारिश देखने को मिल सकती है।

यूपी में मौसम का हाल

22 अगस्त को यूपी में गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना है। वेस्ट यूपी के इलाकों में बहुत तेज बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने बिजली गिरने को लेकर अलर्ट भी जारी किया है। 23 अगस्त के लिए भी मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है। इसके अनुसार, पश्चिमी यूपी की कई जगहों पर बारिश हो सकती है। राजधानी लखनऊ की बात करें तो सोमवार को बादल छाए रहेंगे। कुछ इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है। न्यूनतम तापमान 28 डिग्री और अधिकतम तापमान 35 डिग्री तक जा सकता है।

Read more: Ghaziabad News : गाजियाबाद के डासना स्टैंड पर लगभग साढ़े सात फुट का अजगर निकलने से मचा हड़कंप, वीडियो वायरल

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular