Saturday, July 6, 2024
HomeLatest NewsThe Royal Rate hotel : दुनिया का सबसे महंगा कमरा, जहां एक...

The Royal Rate hotel : दुनिया का सबसे महंगा कमरा, जहां एक रात रुकने के लिए चुकानी होगी मोटी रकम?

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) The Royal Rate hotel : यह होटल है अटलांटिस द रॉयल ऑफ दुबई जो दुबई में है। दुबई में यूं तो कई महंगे होटल हैं, लेकिन होटल अटलांटिस का यह ‘द रॉयल’ सुइट अपने आप में बेहद खास है। इस प्रॉपर्टी में स्विमिंग पूल, बेडरूम, ऑफिस, लाइब्रेरी, कॉन्फ्रेंस रूम जैसी कई चीजें हैं।

पेंटहाउस का नाम ‘द रॉयल मेंशन’ है

ह
अटलांटिस होटल के इस 2 लेवल पेंटहाउस का नाम ‘द रॉयल मेंशन’ है। इस पूरे पेंटहाउस की थीम गोल्ड और व्हाइट है, जिसकी खूबसूरती आपको हैरान कर देगी। अटलांटिस होटल के प्रबंध निदेशक टिमोथी केली ने एडी मैगज़ीन के साथ एक साक्षात्कार में कहा कि वह एक ऐसी हवेली बनाना चाहते थे जो बहुत भव्य, समृद्ध और बहुत सुंदर हो।

इस पेंटहाउस सुइट में 4 बेडरूम और 4 भव्य बाथरूम हैं, जिनका लुक आपको हैरान कर देगा। सफेद संगमरमर से बनी इस खूबसूरत हवेली में आपको इनडोर और आउटडोर किचन मिलेंगे।

18वीं और 19वीं मंजिल पर कमरे

होटल के इस महंगे सुइट में आपको एक प्राइवेट बार, गेम रूम और एक प्राइवेट मूवी थिएटर भी मिलता है। यहां एक तापमान नियंत्रित अनंत पूल भी है। अक्सर यह माना जाता है कि किसी संपत्ति में सबसे खूबसूरत कमरे सबसे ऊपरी मंजिल पर होते हैं। लेकिन इस प्रॉपर्टी में 18वीं और 19वीं मंजिल पर कमरे हैं और इन कमरों से आप दुबई के बुर्ज खलीफा, अरब की खाड़ी जैसी मशहूर जगहों का खूबसूरत नजारा देख सकते हैं।

83 लाख रुपये है एक रात का किराया

आप सोच रहे होंगे कि इस सुइट का दैनिक किराया कितना है। इस होटल ‘द रॉयल मेंशन’ एक रात का किराया 100,000 डॉलर यानी लगभग 83 लाख रुपये है। (ये कीमतें सार्वजनिक रूप से साझा किए गए कमरे की दरों पर आधारित हैं। सबसे महंगी दर पहले पाम्स कैसीनो रिज़ॉर्ट में एम्पैथी सुइट के लिए थी।)

इस हवेली में आपको 100 साल पुराने जैतून के पेड़ भी मिलेंगे। इस हवेली को बनाने में कलकत्ता संगमरमर का इस्तेमाल किया गया है। इस कमरे को सजाने के लिए रेशम के पर्दे, रेशम-ऊनी कालीन जैसे नरम बनावट का उपयोग किया गया है।

ALSO READ:-

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular