Monday, July 8, 2024
HomeLatest NewsRam Mandir के गर्भगृह की होगी चांदी की झाड़ू से सफाई, भक्तों...

Ram Mandir के गर्भगृह की होगी चांदी की झाड़ू से सफाई, भक्तों ने की ट्रस्ट को दान

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Ram Mandir : 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम हुआ। जिसके बाद भगवान राम अपने भव्य महल में बैठकर दिव्य दर्शन दे रहे हैं। लाखों राम भक्त प्रतिदिन आराध्य भगवान राम की पूजा-अर्चना कर रहे हैं। इसके अलावा राम भक्त भी भव्य मंदिर निर्माण और रामलला के लिए दिल खोलकर दान कर रहे हैं। इसी कड़ी में अखिल भारतीय मांग समाज ने राम मंदिर के गर्भगृह की सफाई के लिए राम जन्मभूमि ट्रस्ट को चांदी की झाड़ू दान में दी है। उन्होंने यह भी अपील की है कि इसका उपयोग केवल गर्भगृह की सफाई के लिए किया जाना चाहिए।

आपको बता दें कि भगवान राम के स्वर्गारोहण के बाद देशभर के राम भक्त अपने आराध्य को कुछ न कुछ समर्पित कर रहे हैं। इसी कड़ी में भारतीय मांग समाज ने राम जन्मभूमि ट्रस्ट को चांदी की झाड़ू दान में दी है। इसी चांदी की झाड़ू से राम मंदिर के गर्भगृह की सफाई की जाएगी। यह झाड़ू 11 दिन में बनकर तैयार हुई. झाड़ू का वजन 1 किलो 751 ग्राम है। जिसमें 108 चांदी के खंभे लगाए गए हैं। झाड़ू के ऊपरी भाग में कमल के फूल पर देवी लक्ष्मी विराजमान होती हैं।

अखिल भारतीय मांग समाज के सदस्य मधुकर राव ने कहा कि हमने दुनिया की पहली चांदी की झाड़ू भगवान राम को समर्पित की है। 22 जनवरी को जब भगवान राम अपने भव्य महल में विराजमान थे तो पूरे देश में दिवाली मनाई गई। उस दिन अखिल भारतीय मांग समाज ने निर्णय लिया कि राम मंदिर के लिए झाड़ू दान किया जाएगा। इस झाड़ू की पूजा-अर्चना उज्जैन महाकाल में विधि-विधान से की गई है और हमने इस झाड़ू को यहां राम मंदिर ट्रस्ट को समर्पित कर दिया है। हमने ट्रस्ट से अपील की है कि इस झाड़ू को भगवान राम के गर्भगृह में रखा जाए ताकि स्वच्छता रहे।

ये भी पढ़े:-
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular