Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशLucknow: कोहरे से होने वाली दुर्घटनाओं को रोकने लिए प्रदेश सरकार का...

Lucknow: कोहरे से होने वाली दुर्घटनाओं को रोकने लिए प्रदेश सरकार का बड़ा फैसला, रात में नहीं चलेगी परिवहन निगम की बसें

- Advertisement -

Lucknow

इंडिया न्यूज, लखनऊ (Uttar Pradesh): उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक संजय कुमार ने कोहरे से होने वाली दुर्घटनाओं को ध्यान में रखते हुए रात्रिकालीन बस सेवाओं के संचालन पर रोक लगा दी है। अगले एक माह तक रात्रिकालीन बसों की ऑनलाइन बुकिंग नहीं होगी।

बसें रात में जिस भी रूट पर संचालित होने के लिए निकाली जाएं और अगर ज्यादा कोहरा हो जाए, तो निकट के बस स्टेशन पर बसों को खड़ा किया जाए। एमडी ने साफ तौर पर कहा है कि कोहरे से होने वाली दुर्घटनाओं में अधिकारियों की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

प्रबंध निदेशक ने वीडियो कांफ्रेंसिंग से जारी किए निर्देश
उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक संजय कुमार ने मंगलवार को प्रदेश के सभी क्षेत्रीय प्रबंधकों, सेवा प्रबंधकों और सहायक क्षेत्रीय प्रबंधकों को वीडियो कांफ्रेंसिंग से स्पष्ट निर्देश जारी किए। उन्होंने कहा कि कोहरे के कारण होने वाली दुर्घटनाओं की रोकथाम के लिए रात में बसों का संचालन बिल्कुल न किया जाए।

उन्होंने कहा कि इसे सुनिश्चित करते के लिए रात 8 से 12 बजे तक सभी अधिकारी बस स्टेशनों पर कैंप करें। यात्रियों को किसी तरह की असुविधा न होने पाए। उन्होंने कहा कि अगर संचालन के बीच कोहरा मिलता है तो बस को निकटतम बस स्टेशन या सुरक्षित स्थान पर बस को खड़ा किया जाए।

कोहरे के कारण आगामी एक माह के लिए यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखकर रात्रि सेवाओं का ऑनलाइन आरक्षण स्थगित किया जाए। कोहरे के कारण दुर्घटना पर किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। जिम्मेदारों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: आग में सुलगा इलाहाबाद विश्वविद्यालय, जरा सी चूक से हुई घटना, सुरक्षाकर्मी ने दर्ज कराया छात्रों पर मुकदमा 

Connect Us Facebook | Twitter

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular