Friday, July 5, 2024
HomeToday WeatherUttarakhand Weather: आज भी बिगड़ा रह सकता है दून समेत इन जिलों...

Uttarakhand Weather: आज भी बिगड़ा रह सकता है दून समेत इन जिलों का मौसम, अलर्ट जारी…

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Uttarakhand Weather : उत्तराखंड में कुछ दिनों से बारिश का दौर शुरू हो रखा है। प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में रुक-रुक के बारिश हो रही है। बारिश होने से सड़कों पर भूस्खलन व भू-धसाव की भी खबरें आ रही हैं। वहीं मौसम  विभाग ने एक बार फिर प्रदेश के कुछ क्षेत्रों के लिए अलर्ट जारी किया है।

आकाशीय बिजली चमकने और भारी बारिश होने की संभावना

मौसम विभाग ने एक बार फिर उत्तराखंड के देहरादून, उधम सिंह नगर, पौड़ी और नैनीताल जिलों में बुधवार के लिए भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। वहीं अन्य जिलों में भी बारिश होने के आसार जताए गए हैं। मौसम विभाग केंद्र देहरादून के निदेशक डॉ. बिक्रम सिंह के मुताबिक, कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने और भारी बारिश होने की संभावना है।

बारिश के चलते तापमान घटने की भी संभावना

वहीं उत्तराखंड के 4 जिलों में तेज बारिश हो सकती है। प्रदेश में बारिश के चलते तापमान घटने की भी संभावना है। अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। मंगलवार को देहरादून में कई इलाकों में धूप खिली तो कई इलाकों में हल्की बारिश हुई। तापमान सामान्य से 4 डिग्री सेल्सियस ज्यादा 33.3 दर्ज किया गया।

Read more: UP Weather Today : यूपी में नहीं थम रहा बारिश का सिलसिला, लखनऊ, मुरादाबाद समेत 18 जिलों में तेज बारिश का अलर्ट, जानें अपने…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular