Sunday, May 19, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP: अखिलेश को मिला BJP का साथ, हाथ के खिलाफ 'दुश्मन' बने...

UP: अखिलेश को मिला BJP का साथ, हाथ के खिलाफ ‘दुश्मन’ बने दोस्त

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज),Akhilesh Yadav News:  सपा पार्टी के नेता अखिलेश यादव को बीजेपी के वरिष्ठ नेता का साथ मिला है। भाजपा नेता ने मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और पीसीसी चीफ कमलनाथ के बयान के सदंर्भ में प्रतिक्रिया दी और सपा नेता का समर्थन किया। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव को लेकर मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ के बयान पर कांग्रेस पर तीखा हमला बोला है।

‘अखिलेश-वक्लेश’ बयान पर ज्योतिरादित्य सिंधिया

उन्होंने कमलनाथ के ‘अखिलेश-वक्लेश’ बयान पर कहा ओबीसी समाज के लिए यहीं कांगेस का असली चेहरा है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव हमारे गठबंधन का हिस्सा नहीं हैं, लेकिन मैं ये जनता हूं की वे पिछड़े वर्ग के बड़े नेता है। उनका मान-सम्मान करना हर किसी की जिम्मेदारी है। आगे उन्होंने कहा कि जब कांग्रेस इतने बड़े नेता के साथ ऐसा कर रही है तो नॉर्मल ओबीसी लोगों के साथ क्या करेगी।

सीट बंटवारे के मुद्दे पर भीड़ थी सपा-कांग्रेस

मध्य प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों के लिए 17 नवंबर को मतदान हुआ, लेकिन राज्य की राजनीति तनावपूर्ण बनी हुई है। केंद्रीय मंत्री ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया ने कमलनाथ के अखिलेश यादव पर दिए ‘अखिलेश वक्लेश’ बयान की आलोचना की और इसे ओबीसी का अपमान बताया। दरअसल, राज्य विधानसभा चुनाव के दौरान सीट बंटवारे के मुद्दे पर समाजवादी पार्टी नेता अखिलेश यादव और कांग्रेस आपस में भिड़ गए। इस दौरान दोनों दलों के नेताओं ने एक-दूसरे पर जुबानी हमले किए और सपा ने राज्य की 71 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे।

अखिलेश ने कांग्रेस पर बोला हमला 

गठबंधन के गठन के बाद से भारत गुटीय अंदरूनी कलह और सत्ता संघर्ष के कारण सुर्खियों में रहा है। यह गुटबाजी मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान तब सामने आई जब अखिलेश यादव ने कई मुद्दों पर कांग्रेस को घेरा. इसके बाद कांग्रेस ने जोरदार पलटवार किया। इस दौरान दोनों पार्टियों के नेताओं के बीच भाषाई मतभेद भी देखने को मिले। अखिलेश यादव ने अपने हालिया मध्य प्रदेश दौरे के दौरान कहा, ‘कांग्रेस और भाजपा ने मध्य प्रदेश में सरकारें बनाईं, लेकिन लोग दुखी रहे। कांग्रेस अपने विधायकों को लूटने से नहीं बचा सकी। भाजपा ने उन्हें लूट लिया।’

ALSO READ:  IAS-IPS: UP में यहां मिल रही UPSC की फ्री कोचिंग, साथ ही मिलेंगे हजारों रुपए 

Yogi Govt: हलाल सर्टिफिकेशन पर सख्त हुई योगी सरकार, लगेगा बैन!

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular