Sunday, May 19, 2024
HomeBreaking Newsआगरा में हर शख्स को दिलाई ये शपथ... आखिर ऐसा क्‍या और...

आगरा में हर शख्स को दिलाई ये शपथ… आखिर ऐसा क्‍या और क्‍यों हुआ?

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Agra: आगरा (Agra) ताजमहल घूमने आए लोगों को किसी प्रकार की दिक्कत का सामना न करना पड़े इसके लिए प्रशासन ने इस अलग सा कदम उठाया है। विश्व दायक स्मारक ताजमहल को देखने के लिए देशी विदेशी पर्यटक हजारों की संख्या में ताजनगरी पहुंचते है। पर्यटकों की सुरक्षा व्यवस्था की जिम्मेदारी ताज सुरक्षा पुलिस की है। यही वजह है पर्यटकों के साथ ठगी करने वाले लपको के खिलाफ एसीपी ताज सुरक्षा अरीब अहमद ने कड़ी कार्यवाई की है।

दुकानदारों को दिलाई शपथ

पर्यटकों को बेहतर वातावरण स्मारक दीदार के लिए आज से पर्यटक सुरक्षा अभियान को शुरुआत की गई है। ताजनगरी के दशहरा घाट पर ताजमहल के साए में गाईड और दुकानदारों को पर्यटकों के साथ अच्छा व्यवहार करने को शपथ दिलाई गई। ताजनसुरक्षा एसीपी अरीब अहमद और पर्यटन थाना प्रभारी नीलम राणा का सभी दुकानदारों गाइड्स को संदेश है। की पर्यटक से दुर्व्यवहार करने वालो को बख्शा नहीं जाएगा । ताजनगरी में पर्यटकों का अतिथि देवो भव के साथ इस्तकबाल किया जाए। ताजमहल के दहशहरा घाट पर गाइड और दुकानदारों को शपथ दिलाई है।

क्या थी शपथ

यह शपथ दिलाई जा रही… आज दिनांक को………….यही शपथ लेता हूं। मैं……………. आगरा के पर्यटन व्यवसाय से जुड़ा होने के नाते ईश्‍वर को साक्षी मानकर…… शपथ लेता हूं।

  • मैं सदैव पर्यटकों के हितों को ध्यान में रखकर कार्य करता रहूँगा।
  • मैं पर्यटकों की सुरक्षा को कभी ख़तरे में नहीं डालूँगा और न ही किसी और को ऐसा करने दूँगा।
  • मैं पर्यटकों को हमेशा सही जानकारी प्रदान करूंगा और गलत जानकारी देने वालों को अपनी पूरी शक्ति से रोकूंगा।
  • मैं कभी किसी पर्यटक को धोखा नहीं दूँगा और न ही किसी और को ऐसा करने दूँगा।
  • मैं अपनी पूरी ताकत से आगरा आने वाले पर्यटकों की हर संभव मदद करूंगा।

ALSO READ: 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular