Tuesday, July 2, 2024
HomeAasthaThursday: सरकारी नौकरी पाने की है तमन्ना? तो गुरुवार को करें यह...

Thursday: सरकारी नौकरी पाने की है तमन्ना? तो गुरुवार को करें यह उपाय

- Advertisement -

IndiaNews (इंडिया न्यूज़),Guruwar Ke Upay: सनातन धर्म में सप्ताह के सातों दिन अलग-अलग देवी-देवताओं को समर्पित होते हैं और आज यानी गुरुवार के दिन भगवान विष्णु की पूजा की जाती है। इस दिन लोग भगवान विष्णु को प्रसन्न करने के लिए व्रत भी रखते हैं। इसके अलावा यह दिन देव गुरु बृहस्पति को भी समर्पित है और अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में गुरु कमजोर स्थिति में है (Guru Dosh Ke Upai) तो उसे गुरुवार के दिन भगवान विष्णु और गुरु बृहस्पति की पूजा करनी चाहिए। इससे बृहस्पति मजबूत होता है और कार्यक्षेत्र में बाधाएं दूर होती हैं।

अगर आप नौकरी की तलाश में हैं या सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो आपको गुरुवार के ज्योतिष में बताए गए कुछ उपायों का लाभ जरूर उठाना चाहिए। आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में।

गुरुवार को करें ये उपाय

  • जिन लोगों की कुंडली में ग्राहकी की स्थिति खराब है उन्हें गुरुवार के दिन मंदिर में केसर और गर्म फलियां दान करनी चाहिए। इससे आपको कई फायदे मिलते हैं। याद रखें कि केसर का अंतिलक माथे पर लगाना बहुत फायदेमंद होता है।
  • अगर आप सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं और बार-बार असफल हो रहे हैं तो गुरुवार के दिन भगवान विष्णु की पूजा करें। जब मैं किसी इंटरव्यू के लिए घर से निकलता हूं तो रास्ते में गायों को आटा और चाय देता हूं। अगर यह आपके पास है तो आप अपने काम में जरूर सफल होंगे।
  • गुरुवार ज्योतिष के अनुसार नहाते समय पानी में थोड़ी सी हल्दी मिला लें। इससे आपकी कुंडली में बृहस्पति की स्थिति मजबूत होगी और आपके रुके हुए कार्य भी पूरे होने लगेंगे।
  • अगर आप गुरुवार का व्रत रखते हैं तो ध्यान दें कि उस दिन बाल और कपड़े धोना वर्जित है। इसलिए कोशिश करें कि इस दिन साबुन का इस्तेमाल न करें। गुरुवार के दिन पुरुषों को बाल या दाढ़ी नहीं कटवानी चाहिए।

ALSO READ:

UP News: गोबर के ढेर में मिली लाश! शव को नोच रहे थे जानवर, जांच में जुटी पुलिस  

Uttarakhand UCC Bill:  लिव-इन पर क्या कहता है UCC बिल? जानें यहां 

Barabanki News: बाराबंकी में धर्मांतरण का खेल! एक पादरी गिरफ्तार, जानें खबर

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular