Tuesday, July 16, 2024
HomeKaam Ki BaatToday Gold Silver Price जानिए देश में आज सोने चांदी के भाव...

Today Gold Silver Price जानिए देश में आज सोने चांदी के भाव इस प्रकार

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Today Gold Silver Price: जहां रूस और यूक्रेन में जंग जारी है, वहीं ईधर आभूषणों के भाव में भी तेजी होती जा रही है। सोना-चांदी के दाम फिर से बढ़े हैं। सोने (Gold) की कीमत आज 1.67 फीसदी बढ़कर 55,128 रुपए प्रति दस ग्राम पर पहुंच गई। वहीं चांदी के दाम (Silver) में भी बढ़ोतरी दर्ज की गई है। इसका भाव 2.15 फीसदी उछलकर 72,922 रुपये प्रति किलोग्राम के स्तर पर पहुंच गया है।

मिस्ड कॉल से पता करें  (Today Gold Silver Price)

Gold, silver price today, November 7: Precious metals rates rise on Sundayसोने-चांदी की कीमतों में लगभग रोज बदलाव होते हैं। वहीं इन पर उत्पाद शुल्क, राज्य करों और मेकिंग चार्ज भी बदलते रहते हैं। ऐसे में यदि आप घर बैठे अपने शहर की सोने-चांदी की कीमतों के दाम पता करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको सिर्फ 8955664433 नंबर पर मिस्ड कॉल देना है और आपके फोन पर मैसेज आ जाएगा। इसमें आप लेटेस्ट रेट्स चेक कर सकते हैं।

हॉलमार्क का रखें ध्यान (Today Gold Silver Price)

Today Gold Silver Price

जानना जरूरी है कि सोना खरीदते समय उसकी क्वॉलिटी का ध्यान जरूर रखाना चाहिए। ग्राहकों को हॉलमार्क देखकर ही सोने के गहनों की खरीदारी करनी चाहिए। हॉलमार्क सोने की सरकारी गारंटी है और भारत की एकमात्र एजेंसी ब्यूरो आफ इंडियन स्टैंडर्ड (बीआईएस) हॉलमार्क का निर्धारण करती है।

(Today Gold Silver Price)

Also Read : How to Apply Aadhaar Card For Child जानिए बच्चों का आधार कार्ड ऐसे बनाएं

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular