Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशआज UP का 75वां स्थापना दिवस, राष्ट्रपति, पीएम मोदी, रक्षा मंत्री ने...

आज UP का 75वां स्थापना दिवस, राष्ट्रपति, पीएम मोदी, रक्षा मंत्री ने दी बधाई, सीएम योगी ने कही ये बात

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),75th foundation day of UP: आज भारत के सबसे बड़े राज्य यूपी का 75वां स्थापना दिवस है। इस संदर्भ में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू,  पीएम मोदी नरेंद्र मोदी, रंक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दीं।

स्थापना दिवस पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू  ने क्या कहा

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने लिखा कि यूपी दिवस पर राज्य के सभी निवासियों को मेरी हार्दिक शुभकामनाएं। देश में सबसे ज्यादा आबादी वाला यह राज्य भारत की सामाजिक, सांस्कृतिक और आर्थिक प्रगति में अग्रणी भूमिका निभा रहा है। मैं यूपी के कौशलयुक्त, परिश्रमी और निष्ठावान लोगों के सुख-समृद्धि की मंगल कामना करती हूं। मुझे विश्वास है कि यह राज्य और यहां के निवासी सदा विकास के पथ पर अग्रसर रहेंगे।

स्थापना दिवस पर पीएम मोदी ने क्या लिखा

प्रधानमंत्री मोदी ने लिखा- अध्यात्म, ज्ञान और शिक्षा की तपोभूमि यूपी के अपने सभी परिवारजनों को राज्य के स्थापना दिवस की अनेकानेक शुभकामनाएं। बीते 7 सालों में यूपी ने प्रगति की एक नई गाथा लिखी है, जिसमें राज्य सरकार के साथ जनता-जनार्दन ने भी बढ़-चढ़कर भागीदारी की है। मुझे विश्वास है कि विकसित भारत की संकल्प यात्रा में यूपी अग्रणी भूमिका निभाएगा।

उत्तर प्रदेश दिवस पर रक्षामंत्री ने क्या लिखा

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि ‘उत्तर प्रदेश दिवस’ पर प्रदेश के सभी भाइयों एवं बहनों को ढेरों शुभकामनाएं। भगवान श्रीराम और श्रीकृष्ण की पावन धरती, यह प्रदेश असीम संभावनाओं और ऊर्जा से भरा हुआ है। हाल के सालों में यूपी विकास के पथ पर तेज़ी से आगे बढ़ चुका है। हमारा ये प्रदेश और अधिक विकसित, समृद्ध और खुशहाल हो, यही मैं कामना करता हूँ।

हम यूपी में ‘रामराज’ की स्थापना के लिए प्रतिबद्ध- सीएम योगी

पीएम मोदी के ट्वीट पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रतिक्रिया भी दी. उन्होंने कहा कि आपकी आत्मीय एवं ऊर्जावान शुभकामनाओं के लिए हृदयतल से आभार पीएम आपकी शुभेच्छाओं और मार्गदर्शन का ही सुफल है कि ‘नया उत्तर प्रदेश’, देश में सेवा, सुरक्षा, सुशासन व विकास का मानक बन गया है। आपके नेतृत्व में हम यूपी में ‘रामराज’ की स्थापना के लिए प्रतिबद्ध हैं।

उत्तर प्रदेश दिवस पर सीएम योगी ने दी बधाई

मुख्यमंत्री योगी ने एक पोस्ट में कहा- मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम एवं लीलाधारी भगवान श्रीकृष्ण की चरण रज से पावन हुई भक्ति, शक्ति और संस्कृति की धरा उत्तर प्रदेश के सभी सम्मानित निवासियों को ‘उत्तर प्रदेश दिवस’ की हार्दिक बधाई! आइए, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में ‘आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश’ के निर्माण हेतु संकल्पित हों।

ALSO READ:

Gyanvapi Mosque Case: ज्ञानवापी मामले में आज कोर्ट सुना सकती है फैसला, आदेश से पहले समुदाय विशेष का बड़ा बयान 

Ayodhya Ram Mandir: रामलला के दर्शन के लिए जुटा भक्तों का सैलाब, भारी भीड़ के बीच पुलिस की ये अपील

 

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular