Sunday, May 19, 2024
HomeBreaking NewsToday UP Weather: यूपी के गोरखपुर और लखनऊ समेत इन जिलों में...

Today UP Weather: यूपी के गोरखपुर और लखनऊ समेत इन जिलों में भारी बारिश के आसार, जानें आपके जिले का हाल

- Advertisement -

 India News (इंडिया न्यूज),Today UP Weather:  प्रदेश में एक बार फिर से मौसम का मिजाज बदलने वाला है। दरअसल मौसम विभाग ने चेताया है कि मई की शुरुआत के साथ ही मौसम का मिजाज बदल जाएगा। अमूमन अप्रैल के अंत में भीषण गर्मी से लोगों का सामना होता है। लेकिन इस बार मौसम का अलग अंदाज देखने को मिलेगा। पश्चिमी विक्षोभ के कारण 29 अप्रैल से मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। मौसम में तेज गर्मी के बजाए 2 मई तक बारिश के आसार हैं। वहीं उत्तराखंड में बर्फबारी के आसार हैं। मौसम विभाग के मुताबिक 4 मई तक उत्तर भारत के कई हिस्सों में बारिश देखने को मिलेगी।

लखनऊ और प्रयागराज में ये रहेगा मौसम का हाल

बता दें कि लखनऊ में आज का अधिकतम तापमान 27.0 डिग्री और न्यूनतम तापमान 24.0 डिग्री सेल्सियस रहेगा। वहीं मेरठ में अधिकतम तापमान 26 और न्यूनतम तापमान 18 रहने का अनुमान तो वहीं बरेली में अधिकतम तापमान 27 और न्यूनतम तापमान 17 डिग्री होगा तो वहीं अगर बात करें प्रयागराज की तो यहां आज अधिकतम तापमान 33 और न्यूनतम 23 डिग्री सेल्सियस रहेगा।

इन जिलों में चलेगी तेज हवाएं

मौसम विभाग के मुताबिक 4 मई तक प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में बादल छाएं रहेंगे और बारिश देखने को मिलेगी. यूपी में आज बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, सोनभद्र, मिर्जापुर. चंदौली, वाराणी, संत रविदास नगर, जौनपुर, गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, संत कबीर नगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थ नगर, गोंडा, फर्रुखाबाद, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर, उन्नाव, लखनऊ, बाराबंकी, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, अंबेडकरनगर, सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़, गौतम बुद्ध नगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, कासगंज, एटा, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरैया, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, संभल, बदायूं, जालौन, हमीरपुर, महोबा, झांसी, ललितपुर और आसपास के इलाकों में बिजली की तेज गरज के साथ 40-50 किमी प्रति घंटे की स्पीड से तेज हवाएं चलेगी और बारिश की चेतावनी दी गई है।

आंधी-पानी से होगा सामना

प्रदेश में मौसम का मिजाज बदला बदला रहने वाला है। 2 मई तक प्रदेश के तमाम हिस्सों में बारिश होने की संभावना है तो वहीं कुछ क्षेत्रों में ओले भी गिर सकते हैं। वहीं तेज हवाओं के चलने की भी संभवना है। अप्रैल के पहले हफ्ते में तेज धूप के साथ शहर का अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज हुआ था।

Breaking News Reduction in the price of commercial Gas cylinders: कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम में आई कमी, जानें नया रेट

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular