Wednesday, July 3, 2024
HomeToday WeatherToday Uttarakhand Weather: प्रदेश में कैसा रहेगा आज के मौसम का हाल,...

Today Uttarakhand Weather: प्रदेश में कैसा रहेगा आज के मौसम का हाल, जानें रिपोर्ट

- Advertisement -

Uttarakhand Weather: प्रदेश के कुछ दिनों से गर्मी लगातार बढ़ती जा रही है। ज्यादातर क्षेत्रों में गर्मी से बुरा हाल है। मौसम शुष्क होने के कारण टेंपरेचर में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। आने वाले दिनों में मैदान में मौसम शुष्क रहने और पारा चढ़ने के आसार हैं।

जबकि, पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी और गर्जन के साथ ओलावृष्टि हो सकती है। दून समेत ज्यादातर क्षेत्रों में अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया है। जो कि सामान्य से 5 डिग्री सेल्सियस ज्यादा है।

आनें वाले दो दिन मौसम शुष्क रहने के आसार

मौसम विज्ञान के अनुसार आनें वाले 2 दिन मैदानों में मौसम शुष्क और पहाड़ों में आंशिक बादल रह सकते हैं। उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़, बागेश्वर में कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ बौछारें व ओलावृष्टि हो सकती है। जबकि, 19 अप्रैल को पर्वतीय क्षेत्रों में भारी वर्षा और ओलावृष्टि को लेकर आरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

7 साल में सबसे अधिक गर्मी

अप्रैल के पहले पखवाड़े में दून का तापमान 37 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया। पिछले 7 साल में अप्रैल में पहले 15 दिन में पारा कभी 36.5 डिग्री सेल्सियस से अधिक नहीं गया। साल 2016 में ही दून में अप्रैल के पहले पखवाड़े में अधिकतम तापमान 37.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। ऐसे में इस बार आने वाले दिनों में पारे के नए कीर्तिमान स्थापित करने की आशंका है।

ये भी पढ़ें:- Atiq Ahmed: अतीक अहमद मामले में स्वरा भास्कर ने सरकार पर साधा निशाना, ट्वीट कर कहा ये बात..

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular