Monday, May 20, 2024
HomeToday WeatherToday Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में दो दिनों तक भारी बारिश का रेड...

Today Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में दो दिनों तक भारी बारिश का रेड अलर्ट, मौसम को देखते हुए इन 5 जिलों में बंद रहेंगे स्कूल

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Today Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में आने वाले दो दिनों तक भारी बारिश की आशंका है। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार 23 और 24 अगस्त को उत्तराखंड के आठ जिलों में भारी बारिश की आशंका है। जिसको लेकर मौसम विभाग ने इन आठ जिलों के लिए बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। प्रदेश के देहरादून, टिहरी, हरिद्वार, पौड़ी, चंपावत, बागेश्वर, नैनीताल और उधम सिंह नगर जिले में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है। वहीं, चमोली, उत्तरकाशी, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग और अल्मोड़ा में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है।

दो दिनों तक सभी इलाकों में बारिश की आशंका- मौसम विभाग

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के सभी क्षेत्रों में भारी बारिश की आशंका है। वही, पिछले दिन हुई बारिश के कारण उत्तराखंड में जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। भारी बारिश के कारण उत्तराखंड में कई जगह भूस्खलन भी हुआ है।

भारी बारिश के कारण इन 5 जिलों में बंद रहेंगे स्कूल

बारिश के रेड अलर्ट को देखते हुए टिहरी, हरिद्वार, देहरादून, बागेश्वर और नैनीताल में 23 अगस्त बुधवार को कक्षा 1 से 12वीं तक की सभी सरकारी और निजी स्कूलों में छुट्टी घोषित की गई है। इसके साथी सभी आंगनबाड़ी केंद्रों का भी अवकाश घोषित किया गया है।

भूस्खलन के कारण 342 सड़कें बंद

उत्तराखंड में हो रही भारी बारिश के कारण चार नेशनल हाइवे सहित 338 सड़के अवरूध हो गई हैं। जिसके कारण पहाड़ी जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। सड़के बंद होने के कारण विभिन्न स्थानों पर यात्री फंसे हुए है। लोनिवि की तरफ से करीब 300 जेसीबी मशीनों को रास्ते खोलने के काम पर लगाया गया है। लोनिवि की ओर से मिली सूचना के मुताबिक, एनएच 119 धुमाकोट चार जगह बंद है। एचएच 94 बडकोट में डाबरकोट और झाझरगढ़ में दो जगह बंद है। एनएच 707-ए बाटाघाट से नई टिहरी के बीच कई जगह बंद है। इसके अलावा एनएच 125 लोहाघाट में दो जगह स्लीप आने के कारण बंद हो गया है।

ALSO READ: UP Cabinet Meeting: उत्तर प्रदेश की कैबिनेट मीटिंग में 25 में से 23 प्रस्ताव हुए पास, मुख्यमंत्री ने लिए ये अहम फैसले

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular