होम / Lucknow News: यूपी में हीटवेव के चलते सभी सरकारी अस्पतालों में अलर्ट जारी, सीएम योगी की बैठक आज

Lucknow News: यूपी में हीटवेव के चलते सभी सरकारी अस्पतालों में अलर्ट जारी, सीएम योगी की बैठक आज

• LAST UPDATED : June 19, 2023

India News (इंडिया न्यूज़),Harendra Chaudhary, लखनऊ: यूपी में भीषण गर्मी का कहर जारी है और हीट स्ट्रोक के चलते बलिया में पिछले 4 दिन में 57 से ज्यादा मौत होने के चलते स्वास्थ्य विभाग की तरफ से प्रदेश के सभी सरकारी अस्पतालों को अलर्ट पर रखा गया है। सभी डॉक्टर्स को अस्पताल में ही रहने को कहा गया है और पर्याप्त संख्या में नर्सिंग स्टाफ की मौजूदगी के अलावा हीट स्ट्रोक के इलाज से संबंधित सभी जरूरी दवाओं की उपलब्धता, साथ ही सभी वार्ड में समुचित सफाई-व्यवस्था और वाटर कूलर में ठंडे पानी की व्यवस्था भी सुनिश्चित करने की हिदायत शासन की ओर से सभी जिलों के मुख्य चिकित्सा अधिकारी और मुख्य चिकित्सा अधीक्षक को दी गई है।

जरूरत हो तब ही घर से बाहर निकलें

इंडिया न्यूज़ संवाददाता की खबर के मुताबिक इस मामले में यूपी के स्वास्थ्य राज्य मंत्री मयंकेश्वर शरण सिंह ने प्रदेश की जनता से अपील की है कि भीषण गर्मी और लू की चपेट में आने से बचने के लिए बुजुर्ग, बच्चे और महिलाएं कम ही घरों से निकले और जब निकलना बेहद जरूरी हो तो घर से कुछ खाने के बाद ही निकले और दिन में समय-समय पर ज्यादा से ज्यादा पानी पीएं। लू से बचने के लिए सिर और चेहरे को ढककर ही बाहर निकलें ताकि शरीर पर भीषण गर्मी का असर कम हो सके।

सीएम योगी की उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक आज

किसी भी व्यक्ति को जरा भी बेचैनी महसूस हो या रोजमर्रा के कामकाज में शारीरिक रूप से असहज होने की स्थिति हो तो वो तुरंत डॉक्टर की सलाह लें। खासकर उन लोगों के लिए ये बेहद जरूरी है जो पहले से किसी बीमारी से ग्रसित रहे हैं।प्रदेश के मौजूदा हालात को देखते हुए ही सीएम योगी आज मुख्यमंत्री आवास पर एक उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक कर रहे हैं। जिसमें हीटवेव से बचने और उसके असर को कम करने के लिए किए गए जरूरी इंतजामों की समीक्षा की जा रही है।

Lucknow News: बीजेपी का हारी 14 सीटों पर जीत का मेगा प्लान, विस्तारकों की रिपोर्ट पर बनेगी चुनावी रणनीति

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox