होम / Uttarakhand Weather Alert: उत्तराखंड में बदला मौसम का मिजाज, जानें कैसा रहेगा आज के मौसम का मिजाज  

Uttarakhand Weather Alert: उत्तराखंड में बदला मौसम का मिजाज, जानें कैसा रहेगा आज के मौसम का मिजाज  

• LAST UPDATED : August 16, 2023

India News (इंडिया न्यूज़),Uttarakhand Weather Alert: उत्तराखंड में पिछले कुछ दिनों से हो रही लगातार बारिश से आज निजात मिलने के आसर दिख रहे है। बितें दिनों हो रही भारी बारिश के कारण नदी-नाले उफान हैं, तो वहीं अब यहां बुधवार को मौसम साफ रहने का आसार है। उत्तराखंड के मौसम में बदलाव होता दिख रहा है। बुधवार को प्रदेश के विभिन्न इलाकों में बारिश का असर कम नजर आ रहे है। दरअसल पिछले कुछ दिनों से हो रहे भारी बारिश के कराण उत्तराखंड में आम जनजीवन बेहाल है।

धूप खिलने से आम जनता को राहत

आज बुधवार को मौसम बदला है और कई इलाकों में धूप देखने को मिली है। पौड़ी शहर तथा इससे सटे क्षेत्रों में हल्के बादलों के बीच अभी धूप खिली है। धूप खिलने से आम जनता को थोड़ी राहत मिली है। वहीं उत्तरकाशी में भी आज मौसम साफ है।

भूस्खलन के कारण 342 सड़कें बंद

उत्तराखंड में हो रही भारी बारिश के कारण चार नेशनल हाइवे सहित 338 सड़के अवरूध हो गई हैं। जिसके कारण पहाड़ी जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। सड़के बंद होने के कारण विभिन्न स्थानों पर यात्री फंसे हुए है। लोनिवि की तरफ से करीब 300 जेसीबी मशीनों को रास्ते खोलने के काम पर लगाया गया है। लोनिवि की ओर से मिली सूचना के मुताबिक, एनएच 119 धुमाकोट चार जगह बंद है।
एचएच 94 बडकोट में डाबरकोट और झाझरगढ़ में दो जगह बंद है। एनएच 707-ए बाटाघाट से नई टिहरी के बीच कई जगह बंद है। इसके अलावा एनएच 125 लोहाघाट में दो जगह स्लीप आने के कारण बंद हो गया है।

ऋषिकेश में गंगा नदी चेतावनी रेखा से 10 सेमी ऊपर

पहाडों में पिछले कुछ दिनों से हो रही लगातार बारिश के कारण गंगा नदी का जलस्तर बढ़ गया है। रविवार को ऋषिकेश में गंगा नदी चेतावनी रेखा से 10 सेमी ऊपर बही। जिसके चलते गंगा घाटों पर अलर्ट रहा। पुलिस-प्रशासन ने तटीय इलाकों से लोगों को दूर इलाकों से दूर रहने की अपील की गई है। जलस्तर बढ़ने के कारण गंगा में अत्यधिक सिल्ट की मात्रा बढ़ गई। जिसके कारण चीला विद्युत गृह में दोपहर एक बजे से देर रात तक उत्पादन ठप रहा।

ALSO READ: 

Mussoorie News: मसूरी में भारी बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त, रिस्पना नदी में असामजिक तत्वो ने छोडा सिवरेज का गंदा पानी 

Tehri News: देवदूत बनी टिहरी पुलिस, 114 इंजीनियर इंजीनियर और मजदूरों को सुरक्षित किया गया रेसक्यू 

 

 

 

 

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox