Friday, July 5, 2024
HomeHealth TipsTooth Pain: अगर आप भी दांत के दर्द से है परेशान, तो...

Tooth Pain: अगर आप भी दांत के दर्द से है परेशान, तो इन घरेलू नुस्खें को अपनाए..

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Tooth Pain: दांतों का दर्द बहुत ही भयानक होता है। इस दर्द को भगाने के लिए आप घर के नुस्खें को आज़मा सकते है। दांतों का दर्द बहुत ही असमान प्रकार का होता है। दांत के दर्द के वजह से हमारे कान और सिर में भी दर्द हो जाता है। जिसकी वजह से कई बार बुखार भी हो जाता है। खाने पीने में भी काफी तकलीफें आती है। आमतौर पर दांतों में कैल्शियम की कमी के कारण बैक्टीरियल इंफेक्शन या फिर दांतो की जड़ों में कमजोरी आजाना इन सबकी समस्या आजाती है। इसलिए अगर आप भी अपने दांतों से है परेशान तो इस घरेलु नुस्खें को अपनाएं और दर्द से छुटकारा पाऐ।

लौंग का करें इस्तेमाल

लौंग हमारे दांतों के लिए बड़ी ही फायदेमंद मानी जाती है। अगर आपके दांत में दर्द हो तो आप एक लौंग को अपने दांतों के बिच में दबा के रख ले,इसको करने से आपका दर्द कूछ ही मिनट में गायब हो जाएगा और आप अपने कामो को कर पाएंगे।

गर्म पानी पीने से होगा आराम

ग्रम पानी की  सिकाई से आपको बहुत ही आराम मिलेगा। एक गिलास में गर्म पानी ले ले और उसके अंदर आधा चम्मच नमक मिला कर छोटे-छोटे घूंट लें फीर पानी को मुंह में ही रोककर 10 से 15 तक उस दांत की सिकाई करें।

Hot Water Benefits रोज सुबह गर्म पानी पीने के हैं ढेरों लाभ सर्दी-जुकाम  समेत इन समस्याओं से मिलती है राहत - Hot Water Benefits drinking warm water  daily is beneficial to health

हींग से भी कर सकते है दांत का दर्द गायब

दांत के दर्द को भगाने में हींग भी काफी असरदार होती है। आधा चम्मच हींग को लेकर उसमें नींबूके रस को मिला के पेस्ट तैयार कर ले,फीर इसको हलका गरम करके उस दांत पे लगा ले जिसमें दर्द हो रहा हो । आपको यह करने से काफी अराम मिलेगा।

पेट दर्द और पाचन ठीक करने के अलावा भी हींग के हैं कई फायदे Know asafetida  or hIng benefits for health – News18 हिंदी

ये भी पढ़ें:- Safe City Project : महिला अपराधों पर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस लगाएगा लगाम! जानें खबर

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular