होम / Aligarh News: 30 साल से काबिज है वक्फ बोर्ड के 45000 किरायेदार, नहीं दे रहे किराया

Aligarh News: 30 साल से काबिज है वक्फ बोर्ड के 45000 किरायेदार, नहीं दे रहे किराया

• LAST UPDATED : August 11, 2024

India News UP (इंडिया न्यूज़), Aligarh News: अलीगढ़ में सबसे ज्यादा वक्फ संपत्तियां कोल तहसील में हैं। यहां वक्फ बोर्ड की करीब 2900 संपत्तियां हैं। इस जगह पर पूरा बाजार तैयार हो गया है, मगर
कई दुकानों के किराये इतने कम है कि उससे ज्यादा तो इन दुकानों का बिजली का बिल आता है।

300 रुपये तक है किराया 

अलीगढ़ में सबसे ज्यादा वक्फ संपत्तियां कोल तहसील में हैं। यहां वक्फ बोर्ड की करीब 2900 संपत्तियां हैं। वक्फ बिल को लेकर मचे घमासान के बीच वक्फ बोर्ड के किरायेदारों का भी आंकड़ा सामने आने लगा है। अलीगढ़ में 45000 किरायेदार हैं। यह सभी 30 साल या फिर उससे भी अधिक समय से इन संपत्तियों पर काबिज हैं।

लेकिन किराया कहीं 1000 है तो कहीं इससे भी कम। कुछ कस्बाई इलाकों में तो 300 रुपये का किराया देकर लोग बड़े -बड़े मकानों में रह रहे हैं। 800 किरायेदार तो ऐसे भी हैं जिन्होंने आज तक किराया दिया ही नहीं है। कुछ तो इन पर अपना मालिकाना हक भी जताने लगे हैं।

पूरा बाजार हुआ तैयार पर… 

अलीगढ़ महानगर की बात करें तो सर्वाधिक वक्फ संपत्तियां कोल तहसील में हैं। यहां 2900 संपत्तियां हैं और इसमें सबसे ज्यादा दानपुर कंपाउंड, बेगपुर, बरगदहाउस, दोदपुर, जमालपुर माफी, धौर्रामाफी, शाहजमाल, देहली गेट में हैं। इस जगह पर पूरा बाजार तैयार हो गया है, मगर कई दुकानों के किराये इतने कम है कि उससे ज्यादा तो इन दुकानों का बिजली का बिल आता है। शहर के प्रमुख बाजारों में ही वक्फ बोर्ड की 100 से ज्यादा दुकानें ऐसी हैं जिनका किराया एक हजार के पार तक नहीं हो पाया है।

ALSO READ: Ghaziabad News: गाजियाबाद में जमकर हुई मारपीट, बांग्लादेशी बताकर झोपड़ी में लगाई आग

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox