होम / Ayodhya News: राम मंदिर निर्माण कार्य की नई तस्वीर आई सामने, जानिए कितना हुआ काम

Ayodhya News: राम मंदिर निर्माण कार्य की नई तस्वीर आई सामने, जानिए कितना हुआ काम

• LAST UPDATED : April 30, 2023

India News (इंडिया न्यूज), Ayodhya News: अयोध्या में राममंदिर का निर्माण का काम तेजी से चल रहा है। ऐसे में पिछले कुछ में दिनों कई तस्वीर सामने आ चुकी हैं। वहीं राम मंदिर का निर्माण काफी तेजी से चल रहा है। वहीं प्रथमतल का निर्माण लगभर पूरा हो चुका है। वहीं कुछ लोगों नें दावा किया कि इस साल के आखिरी तक मंदिर के प्रथम तल का काम पूरा हो जाएगा।

इस बीच श्री राम जन्मभूमि मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने 30 अप्रैल को राम मंदिर की दो तस्वीरें शेयर की है। इन तस्वीरों में राम मंदिर की भव्यता और पत्थरों पर नक्काशी साफ तौर पर देखी जा सकती है।उन्होंने मंदिर निर्माण की तस्वीर को साझा करते हुए लिखा कि राम भरोसो राम बल, राम नाम बिस्वास। सुमिरत सुभ मंगल कुसल, मांगत तुलसीदास। राम मंदिर निर्माण कार्य की तस्वीर समय-समय पर श्री राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से भी जारी करते रहते हैं।

Ayodhya News

उल्लेखनीय है कि श्रीराम मंदिर का 50 फीसदी से ज्यादा निर्माण कार्य पूरा हो चुका है। गर्भ गृह की दीवारें पूरी हो चुकी हैं। चंपत राय के मुताबिक अक्टूबर 2023 तक राम मंदिर का पहला फेज पूरा हो जाएगा। गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद 5 फरवरी 2020 को ट्रस्ट का गठन हुआ और फिर 25 मार्च 2020 को रामलला को अस्थायी मंदिर में शिफ्ट किया गया। 5 अगस्त 2020 को भूमि पूजन हुआ और 1 जून 2022 को गर्भगृह निर्माण शुरू हुआ।

Also Read: Azam Khan ने रामपुर में किया पैदल मार्च, लोगों से सपा के पक्ष में वोट करने की अपील की

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox