होम / Azamgarh: मोहर्रम को लेकर होंगे रूट डायवर्जन, जुलूस तथा मजलिसों का किया चिन्हीकरण, पुलिस ने किया प्लान तैयार

Azamgarh: मोहर्रम को लेकर होंगे रूट डायवर्जन, जुलूस तथा मजलिसों का किया चिन्हीकरण, पुलिस ने किया प्लान तैयार

• LAST UPDATED : July 28, 2023

India News (इंडिया न्यूज़),Azamgarh: जनपद आजमगढ़ में मोहर्रम के त्यौहार को लेकर पुलिस ने सतर्कता बढ़ा दी है। जहां जिले की पुलिस लगातार चक्रमणशील है। मोहर्रम के दौरान जिले में 1095 ताजिए निकलते हैं। प्रशासन द्वारा ताजिएदारों का सत्यापन कर उन्हें कहा गया कि परंपरागत तरीके से आयोजन होंगे। जो ताजिए परंपरागत रूट से निकलते हैं, उसी रूट का इस्तेमाल होगा। नई परंपरा नहीं शुरू होगी।

मोहर्रम के चलते ट्रैफिक रुट रहेगा डायवर्जन

जनपद आजमगढ़ की यातायात पुलिस द्वारा 29 जुलाई को आगामी त्यौहार मोहर्रम के दृष्टिगत यातायात व्यवस्था को सुचारु रुप से संचालित करने व यातायात को सुदृढ़ बनाये रखने के लिए ट्रैफिक रुट का डायवर्जन रहेगा। जिसकी एडवाइजरी पुलिस द्वारा जारी की गई है। एसपी ने बताया कि जनपद में 107 और संवेदनशील जगह है जहां पर पुलिस की ज्यादा चौकसी की जरूरत है। इसलिए वहां पर विशेष निगरानी रखी जा रही है। इसके अलावा 357 जुलूस व मजलिसों का आयोजन होता रहा है। इसके लिए भी पूरा प्लान तैयार कर लिया गया है।

अलग स्थानों पर लगातार फ्लैगमार्च निकाले गये

उन्होंने जानकारी दी कि जनपद में त्यौहार को सकुशल संपन्न कराने को 15 QRT टीम गठित की गई है। इसके अलावा एक कंपनी पीएसी बाहर से मंगाई गई है। पहले से ही जनपद में एक कंपनी पीएसी मौजूद है। उन्होंने कहा कि जनपद में 3500 पुलिस फोर्स हैं जो अलग-अलग स्थानों पर लगातार फ्लैगमार्च निकाले गये और जनता से सहयोग की अपील की गई है।

Also Read: Bareilly: वीरेंद्र के लिए तोड़ीं धर्म की बंदिशें, बचपन से कृष्ण की करना चाहती थी भक्ती, कुछ ऐसी है…

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox