होम / Bageshwar Dham: धीरेंद्र शास्त्री पर कौन कराने जा रहा है FIR? रावण को स्वामी प्रसाद मौर्य की जाति का बताने पर आक्रोश

Bageshwar Dham: धीरेंद्र शास्त्री पर कौन कराने जा रहा है FIR? रावण को स्वामी प्रसाद मौर्य की जाति का बताने पर आक्रोश

• LAST UPDATED : September 21, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Bageshwar Dham: उत्तर प्रदेश के मथुरा में बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के खिलाफ लंकेश भक्त मंडल मानहानि का मुकदमा दायर करेगा। बुधवार को धीरेंद्र शास्त्री ने वृन्दावन में रावण जाति की स्थिति पर टिप्पणी की। इस संबंध में लंकेश भक्त मंडल की एक आपात बैठक गोविंद नगर स्थित सारस्वत धर्मशाला में हुई। बैठक में कहा गया कि कई दिनों से चर्चा में रहे धीरेंद्र शास्त्री अपना मानसिक संतुलन खो बैठे हैं। उन्होंने महान विद्वान रावण को बताया कि वह समाजवादी पार्टी (सपा) नेता स्वामी प्रसाद मौर्य की जाति से हैं।

महान वैज्ञानिक रावण का अपमान किया जा रहा

लंकेश भक्त मंडल की बैठक में कहा गया कि धर्म के नाम पर महान वैज्ञानिक रावण का अपमान नहीं किया जाना चाहिए। बैठक में इसे लेकर मानहानि का मुकदमा चलाने का निर्णय लिया गया। लंकेश भक्त मंडल के प्रधान ओमवीर सारस्वत ने बताया कि धीरेंद्र शास्त्री अपना मानसिक संतुलन खो बैठे । उन्होंने महान विद्वान रावण को सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य की जाति का बताया। भगवान राम को रावण की बुद्धि का एहसास हुआ और उन्होंने लंका पर विजय पाने के लिए रावण से भगवान भोलेनाथ की पूजा करवाई। तभी से इस स्थान को रामेश्वरम के नाम से जाना जाने लगा।

“भगवान राम का भी अपमान किया गया।”

ओमवीर सारस्वत ने आगे कहा कि लंका पर विजय पाने के लिए भगवान राम ने रावण के माध्यम से लक्ष्मण को राजनीति सिखाई। धीरेंद्र शास्त्री ने रावण के यजमान भगवान राम का भी अपमान किया। उन्होंने कहा कि धीरेंद्र शास्त्री एक धार्मिक व्यापारी थे। अगर आप प्रचार करेंगे तो आपको 100,000 से 15 लाख रुपये मिलेंगे। ऐसा व्यक्ति कभी भी भगवान या संतों का अनुयायी नहीं हो सकता। आपको बता दें कि धीरेंद्र शास्त्री का बयान भी चर्चा में है।

Also Read: Lucknow News: प्रदेश में डेंगू मरीजों की संख्या में तेजी, जिला अधिकारी ने किया निरीक्षण,सावधानी बरतने के दिए आदेश

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox