होम / Barabanki Board Exam: बाराबंकी में बोर्ड परीक्षाओं की तैयारियां पूरी, 123 केंद्रों पर आज से शुरू हुई यूपी बोर्ड परीक्षाएं

Barabanki Board Exam: बाराबंकी में बोर्ड परीक्षाओं की तैयारियां पूरी, 123 केंद्रों पर आज से शुरू हुई यूपी बोर्ड परीक्षाएं

• LAST UPDATED : February 16, 2023

Barabanki Board Exam: यूपी बोर्ड की परीक्षाएं आज से शुरू हो गई है। बाराबंकी जिले में पहले दिन 123 केंद्रों पर हाईस्कूल के परीक्षार्थी हिंदी की परीक्षा में शामिल हुए। वहीं दूसरी पाली में इंटरमीडिएट के परीक्षार्थी हिंदी की परीक्षा में शामिल होंगे। इसके लिए परीक्षा केंद्रों पर सशस्त्र पुलिस जवानों के साथ केंद्र व्यवस्थापक, वाह्य केंद्र व्यवस्थापक को लगाया गया है।

खबर में खास:

  • नकलविहीन परीक्षा कराने के लिए प्रशासन अलर्ट
  •  परीक्षा से पहले परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा चाक-चौबंद
  • 18 संवेदनशील परीक्षा केंद्रों पर अतिरिक्त पुलिस बल को किया गया तैनात

नकलविहीन परीक्षा कराने के लिए प्रशासन अलर्ट

जनपद में छह जोनल व 12 सेक्टर मजिस्ट्रेटों के अलावा पांच सचल दल परीक्षा केंद्रों का भ्रमण कर नकलविहीन परीक्षा संपन्न कराएंगे। सभी परीक्षा केंद्रों के कक्षों को सीसीटीवी कैमरों से लैस करते हुुए कंट्रोल रूम से उनका ट्रायल कर लिया गया है।

 परीक्षा से पहले परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा चाक-चौबंद

बता दें कि बाराबंकी जनपद में बुुधवार की देर शाम तक बोर्ड परीक्षा की तैयारियों को पूरा किया गया है। गुरूवार को सुबह से ही सभी परीक्षा केंद्रों पर केंद्र व्यवस्थापकों ने परीक्षार्थियों के लिए सिटिंग व्यवस्था दुरुस्त कराई एवं सीसीटीवी कैमरों को चेक करवाया। कक्ष निरीक्षकों को हाईस्कूल के परीक्षार्थियों की ओएमआर शीट भरवाने को लेकर प्रशिक्षण दिया गया। जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेटों ने परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण कर स्ट्रांग रूम की सुरक्षा, सीसीटीवी कैमरे, सिटिंग व्यवस्था की जानकारी ली।

18 संवेदनशील परीक्षा केंद्रों पर अतिरिक्त पुलिस बल को किया गया तैनात

जिले में 18 संवेदनशील परीक्षा केंद्रों के लिए अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया। इसके साथ ही परीक्षा संपन्न होने के बाद उत्तर पुस्तिकाओं के सील बंडल पुलिस अभिरक्षा में संग्रह केंद्रों तक पहुंचाने एवं वहां की सुरक्षा व्यवस्था के भी इंतजाम किए गए हैं। एएसपी दक्षिणी डॉ. अखिलेश नारायण सिंह ने बताया कि स्ट्रांग रूम एवं मुख्य गेट पर अलग-अलग सुरक्षा बल रहेगा। साथ ही पुलिस टीमें भ्रमण कर जायजा लेती रहेंगी।

READ MORE: Sultanpur Train Accident: सुल्तानपुर में दो मालगाड़ियां आपस में टकराई, लखनऊ-प्रयागराज रेलवे ट्रैक बाधित

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox