होम / Barabanki : डिप्टी सीएम की स्वास्थ्य व्यवस्था में सुधार की लाख कोशिश बेकार, औचक निरीक्षण के दौरान बिना सूचना के गायब कर्मचारी

Barabanki : डिप्टी सीएम की स्वास्थ्य व्यवस्था में सुधार की लाख कोशिश बेकार, औचक निरीक्षण के दौरान बिना सूचना के गायब कर्मचारी

• LAST UPDATED : March 23, 2023

(Lakhs of efforts to improve the health system of Deputy CM in vain): यूपी (UP) के बाराबंकी (Barabanki) में सीएमओ ने औचक निरीक्षण किया। जिसके बाद सीएचसी में हड़कंप मचा गया।

लोगों को नहीं मिल रही सुविधा

सीएमओ ने की औचक निरीक्षण

बिना सूचना के गायब डॉक्टर

एक दिन का करेगा वेतन

लोगों को नहीं मिल रही सुविधा

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में सीएमओ ने औचक निरीक्षण किया। जिसके बाद सीएचसी में हड़कंप मचा गया। दरअसल कुछ दिनों से वहा के लोग शिकायत कर रहे थे। जिसमे कहा जा रहा था कि हॉस्पिटल में साफ सफाई नहीं रहती।

लोगों को कोई सुविधा नहीं मिलती है। जिसको लेकर स्थानीय जनता परेशान थी। बता दे इससे पहले डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने स्वास्थ्य व्यवस्था में सुधार करने की बहुत कोशिश की है। इसके बावजूद भी स्वास्थ्य विभाग का ये हाल है।

सीएमओ ने की औचक निरीक्षण

बाराबंकी के सीएचसी में सीएमओ के औचक निरीक्षण के बाद हड़कंप मच गया। दरअसल काफी शिकायतो के बाद सीएमओ अचानक सीएचसी में निरीक्षण करने पहुंचे। जहा उसे सारी व्यस्थाएं अस्त व्यस्त दिखी। बता दे सीएमओ के पहुंचते ही सीएचसी का आधे से ज्यादा स्टाफ नदारद मिला। सभी बिना छुट्टी के गायब थे।

बिना सूचना के गायब डॉक्टर

सीएमओ ने दिखा की सीएचसी में गंदगी फैली हुई है। जिसके बाद अव्यवस्था देखकर सीएमओ का पारा चढ़ गया। बता दे इस निरीक्षण में डा. दिव्या सिंह, डा. प्रियंका, डा. राजशेखर मिले गायब, नर्सिंग स्टाफ, कंप्यूटर ऑपरेटर समेत तमाम कर्मचारी भी बिना सूचना के गायब थे।

एक दिन का करेगा वेतन

ये सब देखने के बाद सीएमओ ने सीएचसी अधीक्षक को फटकार लगाई। इसके बाद उन्होंने सुधार के निर्देश दिए। सीएमओ ने सभी का एक दिन का वेतन काटने का निर्देश दिया। इसके लिए सबसे स्पष्टीकरण मांगा। बाराबंकी की सीएचसी रामनगर का सीएमओ डा. अवधेश यादव ने औचक निरीक्षण किया था।

ALSO READ- विंध्य महोत्सव में मालिनी अवस्थी के गाने पर झूमे भक्त, संरक्षण मंत्री ने किया कार्यक्रम का उद्घाटन

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox