होम / Bareilly Fire: फरीदपुर में बड़ा हादसा! अशोका फोम फैक्टरी में आग लगने से चार मजदूरों की जिंदा जलकर मौत, छह की हालत गंभीर

Bareilly Fire: फरीदपुर में बड़ा हादसा! अशोका फोम फैक्टरी में आग लगने से चार मजदूरों की जिंदा जलकर मौत, छह की हालत गंभीर

• LAST UPDATED : May 11, 2023

India News(इंडिया न्यूज़), बरेली “ Bareilly Fire:” उत्तर प्रदेश के बरेली जिले से बड़ी खबर सामन आ रही है। जहां, फरीदपुर में लखनऊ हाईवे के किनारे स्थित अशोका फोम फैक्टरी में बुधवार देरशाम भीषण आग लग गई। आग की चपेट में आने से चार मजदूर जिंदा जल गए। जिसके बाद परिजनों के हंगामे के बाद रेस्क्यू में लगी टीमों ने देर रात कंकाल में तब्दील शव को फैक्टरी से बाहर निकाला। आग में झुलसे छह मजदूरों को तुरंत निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटनास्थल पर जिले के डीएम शिवाकांत द्विवेदी भी पहुंचे।

फैक्टरी में गद्दे के लिए फोम बनाए जाते

बता दें, हाईवे किनारे अशोका फोम की चार फैक्टरियां हैं। जहां जेड़ गांव के पास एक फैक्टरी में गद्दे के लिए फोम बनाने का कार्य किया जाता है। जिसके चलते फैक्टरी में देर शाम तेज धमाके के साथ एक हिस्से में आग लग गई। धमाका इतना भयंकर था कि लोहे के एंगलों पर टिकी फैक्टरी भवन की छत ढह गई। जिसके बाद लपटें देख कर्मचारियों में भगदड़ मच गई। परसाखेड़ा, बरेली और फरीदपुर से फायर ब्रिगेड की पांच गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंचीं। फैक्टरी में धमाका इतना तेज था कि गांवों के लोग भी मौके पर पहुंच गए।

देर रात तक रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

पुलिस-प्रशासन का देर रात तक रेस्क्यू ऑपरेशन चलता रहा। जिसके बाद झुलसे लोगों को एंबुलेंस से बरेली भेजा गया है। वहीं, सूचना पर सीएफओ, एफएसओ, सीओ फरीदपुर गौरव सिंह के साथ जिलाधिकारी शिवाकांत द्विवेदी व एसएसपी प्रभाकर चौधरी भी घटनास्थल पहुंच गए।

आग की लपटें पांच किमी तक दिखाईं दी

इसके साथ ही फैक्टरी में धमाका इतना तेज था कि यहां से करीब 500 मीटर दूर स्थित गांव में भी लोग सहम गए। गांव के लोगों ने बताया कि किसी ने इसे बिजली गिरना तो किसी ने बम फटना माना। आग की लपटें पांच किमी दूर से स्पष्ट दिखाईं दे रहीं थीं।

Also Read: Agra Accident: हादसा! आगरा में बेकाबू कार ने स्कूल जा रहे छात्रों को रौदा, तीन छात्रों की मौत

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox