होम / Bareilly News: फीस जमा न करने पर स्कूल ने नहीं देने दी परीक्षा, छात्रा ने लगाई फांसी की आत्महत्या

Bareilly News: फीस जमा न करने पर स्कूल ने नहीं देने दी परीक्षा, छात्रा ने लगाई फांसी की आत्महत्या

• LAST UPDATED : March 4, 2023

Bareilly Student Suicide:  यूपी(UP) के बरेली में एक 9वीं क्लास की छात्रा ने फांसी लगाकर खुदखुशी कर ली है। मृतक छात्रा के परिजनों का आरोप है कि स्कूल में फीस जमा नहीं होने की वजह से स्कूल प्रिंसिपल और प्रबंधन ने उसे एग्जाम में बैठने नहीं दिया। जिस कारण परेशान होकर उसने आत्महत्या कर ली। बता दें आर्थिक तंगी से जूझ रहे ऑटो रिक्शा चालक की 14 साल की साक्षी नाम की बेटी सूरजमुखी सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज में 9वीं क्लास की छात्रा थी।

खबर में खास:

  • आर्थिक तंगी के कारण जमा नहीं कर पाए थे फीस
  • परिजन की तहरीर के बाद की जाएगी जांच-पुलिस-प्रशासन
  • क्या है पूरा मामला?

आर्थिक तंगी के कारण जमा नहीं कर पाए थे फीस

छात्रा के पिता पैसे नहीं होने की वजह से उसकी फीस जमा नहीं कर सके जिस वजह से स्कूल प्रबंधन ने उसे एग्जाम नहीं देने दिया। एग्जाम न देने से परेशान होकर छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। छात्रा की मौत से उसके परिवार में कोहराम मच गया है।

परिजन की तहरीर के बाद की जाएगी जांच-पुलिस-प्रशासन

घटना के बाद पिता ने बताया कि आज बेटी का पेपर था। बेटी पेपर देने के लिए स्कूल जाने के लिए तैयार थी लेकिन मैंने मना कर दिया कि बेटी तुम्हारी फीस जमा नहीं है इसलिए स्कूल प्रबंधन ने एग्जाम में बैठने से मना किया हुआ है और उसके कुछ समय बाद ही उसने कमरे में फांसी लगा ली। वहीं इस मामले में पुलिस ने कहा है कि छात्रा के शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया गया है। परिजन की शिकायत के बाद  इस मामले में आगे की उचित कार्रवाई की जाएगी।

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, बारादरी थाना क्षेत्र के दुर्गानगर निवासी अशोक गंगवार ऑटो चालक हैं। अशोक का कहना है कि पिछले लंबे समय से उनकी आर्थिक स्थिति खराब है। जिस कारण वह अपनी बेटी की फीस जमा नहीं कर पाए। उन्होंने बताया कि वो स्कूल भी गए थे और प्रिंसिपल से अवुरोध भी किया था कि बेटी को एग्जाम देने दिय जाए। वो बहुत जल्द ही रूपयों का इंतजाम करके फीस जमा कर देंगे, लेकिन स्कूल का प्रिंसिपल और प्रबंधन ने उनकी बात नहीं मानी।

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox