होम / Bareilly: पुलिस Encounter में तीन गिरफ्तार, एक तस्कर को लगी गोली

Bareilly: पुलिस Encounter में तीन गिरफ्तार, एक तस्कर को लगी गोली

• LAST UPDATED : May 31, 2024

India News UP (इंडिया न्यूज), Bareilly: यूपी पुलिस एनकाउंटर में तीन गिरफ्तार हो गए हैं। मुठभेड़ में एक तस्कर को लगी गोली बरेली में मुठभेड़ हुई थी। गोमांस तस्करों और पुलिस के बीच हुई मुठभेड़ में एक तस्कर पैर में गोली लगने से घायल हो गया। एनकाउंटर में उसके साथ तीन और तस्करों को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया था। बाकी तीन तस्कर मौके से हुए फरार।

यह है पूरा मामला

एक तस्कर ने बरेली में पुलिस के साथ मुठभेड़ की, और गोली चलने से उसके पैर में गोली लगी और वो घायल हो गया। इस घटना में तीन तस्करों को पुलिस ने गिरफ्तार किया, जबकि तीन और साथी मौके से फरार हो गए। कुछ दिन पहले, बुखारा गांव के जंगल में गोमांस तस्करों ने कई गोवंश का कत्ल किया था। इसके बाद से पुलिस ने उन्हें खोजने की कोशिश की। बुधवार रात को पुलिस को सूचना मिली कि बुखारा के पास नवनिर्मित वृंदावन कालोनी में कुछ तस्कर गोकशी की फिराक में हैं।

ये भी पढ़ें: Lucknow: 5 Star होटल में परोसा जा रहा था खराब खाना, रसोईघर में मिले 16 एक्सपायर्ड प्रोडक्ट

पुलिस वहाँ पहुँची तो गुंडों ने फायरिंग कर दी। जवाबी फायरिंग में इज़्जतनगर के पीर बहौद्दा का दस्तकार फरमान पैर में गोली लगने से जख्मी हुआ। उसके साथ ही पुलिस ने घेराबंदी करके फरीदपुर के मोहल्ला फर्रखपुर निवासी वहीद उर्फ अदिया और फरीदपुर के गाँव मझौआ गौसगंज के गुलाम रसूल को भी गिरफ्तार कर लिया। तीन अन्य दस्तकार अंधेरे का उपयोग कर भाग जाने में सफल रहे। पकड़े गए गुंडों के पास से टमांचे, कारतूस, पशु काटने के सभी उपकरण और एक चोरी की आई-10 कार भी बरामद की गई है। उत्तर प्रदेश पुलिस ने कई शहरों में गुंडों के खिलाफ अभियान चलाया है। इस अभियान को ऑपरेशन लंगड़ा भी कहा गया है।

आरोपियों पर है कई केस दर्ज

SP सिटी राहुल भाटी ने बताया कि बुलेट से राजनीति के संघर्ष के स्थायी और साथ की चोट के कारण फरमान को जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। डगाबाजी भारत की बागी रहनुमाई ओर तीन अन्य बदमाशों की तलाश में टीम लगी है। ज़ोरबाजारी देश में गाय की मांस के व्यापार में इस्तेमाल की गई थी।

गिरफ्तार ट्रेडर फरमान के खिलाफ वहीद के खिलाफ पांच और गुलाम रसूल के खिलाफ तीन मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस ने कहा है कि आरोपियों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई होगी। साथ ही बाकी भागे हुए अपराधियों को भी पकड़ने की कोशिश जारी है।

ये भी पढ़ें: Aligarh: थककर किशोर ने बिछाई चारपाई, सो रहे लड़के को मुनिम ने ट्रैक्टर से कुचला

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox