Basti: राजकीय स्कूल के कमरे में लटकता मिला 15 साल के छात्र का शव, हत्या या आत्महत्या की गुत्थी सुलझाने में जुटी पुलिस

Basti: प्रदेश के बस्ती से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसने सभी को सोचने पर मजबूर कर दिया है। जनपद के सोनहा थाना क्षेत्र के आश्रम पद्धति आवासीय विद्यालय जोगिया में पढ़ने वाले कक्षा आठ के छात्र का कमरे में फंदे से लटका शव मिला है। छात्र को फंदे से लटकता देख अफरा तफरी मच गई। डीएम के निर्देश पर पहुंचे एसडीएम और सीओ ने शव को कब्जे में लिया। संतकबीरनगर जिले के खलीलाबाद कोतवाली क्षेत्र के जगदीशपुर उर्फ लहुरादेवा गांव निवासी कृष्णा त्रिपाठी पुत्र संजय त्रिपाठी (15) आश्रम पद्धति विद्यालय में कक्षा 8 का छात्र था। शनिवार देर शाम विद्यालय में स्थित छात्रावास के कमरे छत के पंखे में मफलर के सहारे फंदे से झूलता हुआ मिला।

प्रिंसिपल ने बताई यह बात

इस मामले में विद्यालय के प्रिंसिपल प्रमोद कुमार ने बताया कि मृतक छात्र 2021 से विद्यालय में शिक्षा ग्रहण कर रहा था। वह आठवीं का छात्र था। शनिवार सायं 7 बजे के करीब छात्रों के साथ विद्यालय के भोजनालय में भोजन करके आया था। अन्य बच्चे इधर उधर कमरे में चले गए, वह कमरे में अकेला था। उन्होंने बताया कि छात्र कमरा नंबर 10 में रहता था, इसमें कुल 8 बेड हैं, इस कमरे में केवल 5 बच्चे रहते थे। पिछले सोमवार को वह अपने घर से स्कूल लौटा था। मृत बच्चे के साथियों की मानें तो शनिवार की शाम वह सभी के साथ खेल रहा था।

अचानक खुद को कमरे में बंद कर लिया था छात्र

उन्होंने बताया कि छात्र अचानक अपने कमरे में चला गया और अंदर से दरवाजा बंद कर लिया। काफी देर तक कमरा न खुलने पर उसके एक चचेरे भाई और साथियों ने दरवाजा खोलने का प्रयास किया। मगर दरवाजा नहीं खुला। इसके बाद सहपाठियों ने खिड़की से देखा तो कृष्णा का शव कमरे के पंखे से मफलर में बंधा हुआ लटक रहा था। विद्यालय के प्रधानाचार्य प्रमोद ने जिलाधिकारी बस्ती प्रियंका निरंजन को इसकी सूचना दी।

नही पता लगी रहा मुख्य कारण

मौत के कारण का अभी पता नहीं चल पाया है। मृत बच्चे के पिता का स्कूल प्रबंधन पर गंभीर आरोप है, उन्होंने कहा कि उनके बच्चे ने आत्महत्या नही किया है बल्कि उसकी हत्या कर शव को टांग दिया गया जिससे इसे सुसाइड का रूप दिया जा सके। वही।इस मामले पर डीएसपी प्रीति खरवार ने बयान जारी कर बताया कि प्रकरण में उचित कानूनी विधिक कार्रवाई होगी, पुलिस को पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार है। इस पूरे मामले की जानकारी जैसे ही शासन को हुई तो निदेशालय से समाज कल्याण विभाग के ज्वाइंट डायरेक्टर पीके त्रिपाठी रात में मौके पर पहुंचे, स्कूल में एक एक पहलू की जांच शुरू की, शव का पोस्ट मॉर्टम करवाया, ज्वाइंट डायरेक्टर ने कहा कि इस मामले में जो भी दोषी होगा उसे बक्सा नहीं जाएगा।

यह भी पढ़ें- Badaun Update: नदी में बहे तीनों छात्रों के शव बरामद, कल 2 को NDRF ने सुरक्षित निकाला था बाहर

Abhinav Tripathi

Recent Posts

CM Yogi: शिक्षा की तरफ बड़ा कदम, यूनिफॉर्म के लिए सरकार की तरफ से मिलेंगे 1200

India News UP (इंडिया न्यूज़), CM Yogi: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिक्षा…

1 month ago

UP News: 12 किलोमीटर चलने के बाद ऑटो की सवारियों को दिखा अजगर! मची भगदड़

India News UP (इंडिया न्यूज़), UP News: उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले में एक चौंकाने…

1 month ago

Allahabad High Court: HC ने खारिज की याचिका, फैसला कांग्रेस के सांसदों के पक्ष में

India News UP (इंडिया न्यूज़), Allahabad High Court: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कांग्रेस पार्टी के 99…

1 month ago

Bahraich News: भेड़ियों का आतंक! मासूम बच्चों की ले ली जान

India News UP (इंडिया न्यूज़), Bahraich News: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में भेड़ियों का…

1 month ago

Doctors Strike: 8 दिन बाद भी न्याय की मांग गूंज रही, BHU में डॉक्टरों की हड़ताल

India News UP (इंडिया न्यूज़), Doctors Strike: उत्तर प्रदेश के वाराणसी में स्थित बनारस हिंदू…

1 month ago