होम / Board examination: यूपी बोर्ड के छात्रों का रिजल्ट ई-मेल पर भेजा जाएगा, ऐसे करें चेक

Board examination: यूपी बोर्ड के छात्रों का रिजल्ट ई-मेल पर भेजा जाएगा, ऐसे करें चेक

• LAST UPDATED : April 15, 2024
India News UP (इंडिया न्यूज़), Board examination: उत्तर प्रदेश की 10वीं और 12वीं की रिजल्ट का इंतजार लाखों छात्र बेसब्री से कर रहे हैं। रिजल्ट आने के बाद छात्र अपना रोल नंबर के माध्यम से रिजल्ट चेक कर सकते हैं। इसके लिए स्टूडेंट को यूपी बोर्ड की अधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। इसके अलावा रिजल्ट चेक करने के लिए बोर्ड और कई ऑप्शन देता है। ताजा अपडेट के अनुसार बोर्ड का रिजल्ट 25 अप्रैल को दोपहर 2 बजे आने की संभावना है।

स्टूडेंट को ई-मेल कर दिया जाएगा रिजल्ट

स्टूडेंट के सहूलियत के लिए यूपी बोर्ड रिजल्ट को छात्र के ई-मेल पर भी भेजता हैं। पिछले साल बोर्ड ने छात्रों के ई-मेल पर रिजल्ट भेजा था। अनुमान है कि इस साल भी बोर्ड परीक्षा परिणाम स्टूडेंट्स पर भेजे जाएंगे। लेकिन बोर्ड तभी आपके ई-मेल पर रिजल्ट भेज पाएगा, जब आपने आपना बोर्ड फॉर्म भरते समय ई-मेल डाला हो।

Also Read- UP Weather: यूपी की इन जगहों पर होगी तेज बारिश, पड़ेंगे ओले!

इन वेबसाइट्स पर जारी होगा रिजल्ट
एक बार दोनों कक्षाओं के परिणाम घोषित होने के बाद छात्र अपना परिणाम upmsp.edu.in, upresults.nic.in और result.upmsp.edu.in की वेबसाइट पर चेक कर सकेंगे। रिजल्ट देखने के बाद अगर आपको लगता है कि आपके अंकों में कोई गलती हुई है तो आप स्क्रूटनी या दोबारा जांच के लिए आवेदन कर सकते हैं। स्क्रूटनी में आपकी उत्तर कोपी की दोबारा जांच करेंगे और यदि कोई त्रुटि पाई जाती है, तो आपके अंक अपडेट कर दिए जाएंगे।
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox