टॉप न्यूज़

Brij Bhushan case: बृजभूषण के खिलाफ पहलवान महिलाओं ने कोर्ट में क्या कहा, जानें

India News (इंडिया न्यूज़) Brij Bhushan case:  बीजेपी सासंद बृजभूषण की मुसिबतें लगातार बढ़ती जा रही है। आज कोर्ट में महिला पहलवानों ने दिल्ली पुलिस के सामने अपना बयान दिया। उन्होंने कुलभूषण के खिलाफ बड़े बड़े आरोप लगाए है। चलिए जानते है आगे पहलवान महिलाओं ने और कहा कुछ कहा?

महिला पहलवान से कथित यौन शोषण का मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है। कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण सिंह के खिलाफ आरोप तय करने मामले में गुरुवार को द‍िल्‍ली पुल‍िस ने महिलाओं का बयान लिया। कोर्ट ने बृजभूषण सिंह को आज यानी गुरुवार को पेशी से छूट दे दी है। अब इस मामले में अगली सुनवाइ कोर्ट में 6 जनवरी को होगी।

दिल्ली पुलिस के वकील ने कोर्ट में कहा कि 15 जून को चार्जशीट दाखिल की गई थी। मामले में 44 गवाह बनाया गया है। जिसमें से 6 पीड़िता और 22 पब्लिक विटनेस है। पुलिस ने कोर्ट में कहा कि 21 अप्रैल 2023
पीड़ित महिला पहलवानों ने शिकायत दर्ज कराई गई थी, जिसके बाद सभी पीड़ित महिलाएं इंसाफ के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंची। उसके बाद मामले में एफआईआर दर्ज की गई थी।

दिल्ली पुलिस ने एक शिकायतकर्ता की शिकायत के बारे में बताया कि वो अपने भाई के साथ अशोका रोड पर कुश्ती संघ ऑफिस गई थी। लेकिन उनके भाई को बाहर ही रोक दिया गया था। और उसके बाद बृजभूषण ने ऑफिस के अंदर मौजूद सभी लोगों को बाहर कर दिया था। फिर ऑफिस का दरवाजा बंद करने के लिए कहा था। जिसके बाद शिकायत करने आई महिला को आरोपी ने अपनी तरफ खींचा और गलत तरीके से छूने लगा। जिसका श‍िकायतकर्ता ने विरोध भी किया था। दिल्ली पुलिस ने एक शिकायतकर्ता की शिकायत के बारे में आगे कहा कि इस घटना के बाद पीड़ित महिला अपने पति के साथ संघ के ऑफिस गई थी। लेकिन वहां पर उसके पति को ऑफिस के बाहर ही रोक दिया गया था। वो ऑफिस के अंदर अगल सोफे पर बैठी थी। लेकिन बृजभूषण उसके पास आकर ही बैठ गया। जिसके बाद शिकायतकर्ता काफी खबरा गई थी। इस पूरे मामले की जानकारी पीड़िता ने अपने पति से भी कही थी। जब इसका विरोध करने वो अगले दिन संघ के ऑफिस पहुंची तो फिर बृजभूषण ने उसको गलत तरीके से छुआ था।

दिल्ली पुलिस ने कोर्ट में कहा की पहलवान महिलओं के साथ यौन शौषण होता आ रहा है। बृजभूषण के वकील ने भी अपनी सुनवाई में कहा कि मामले में 6 अलग-अलग शिकायत की गई थी।

Also Read: Andhra Pradesh Accident: नेल्लोर में हुई भयानक सड़क हादसा, MLC पर्वतारेड्डी चंद्रशेखर रेड्डी समेत दो घायल; एक शख्स की…

Poonam Rajput

Hello, everyone, thank you for this opportunity to introduce myself. I am Poonam Rajput, and I graduated in journalism and Mass Communication from GJU , Haryana. At present, I am interning as a content writer with India News.

Recent Posts

CM Yogi: शिक्षा की तरफ बड़ा कदम, यूनिफॉर्म के लिए सरकार की तरफ से मिलेंगे 1200

India News UP (इंडिया न्यूज़), CM Yogi: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिक्षा…

3 weeks ago

UP News: 12 किलोमीटर चलने के बाद ऑटो की सवारियों को दिखा अजगर! मची भगदड़

India News UP (इंडिया न्यूज़), UP News: उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले में एक चौंकाने…

3 weeks ago

Allahabad High Court: HC ने खारिज की याचिका, फैसला कांग्रेस के सांसदों के पक्ष में

India News UP (इंडिया न्यूज़), Allahabad High Court: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कांग्रेस पार्टी के 99…

3 weeks ago

Bahraich News: भेड़ियों का आतंक! मासूम बच्चों की ले ली जान

India News UP (इंडिया न्यूज़), Bahraich News: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में भेड़ियों का…

3 weeks ago

Doctors Strike: 8 दिन बाद भी न्याय की मांग गूंज रही, BHU में डॉक्टरों की हड़ताल

India News UP (इंडिया न्यूज़), Doctors Strike: उत्तर प्रदेश के वाराणसी में स्थित बनारस हिंदू…

3 weeks ago