होम / Budget 2023 : ‘बजट में गरीब और मध्यम वर्ग का रखा गया ख्याल’ : सीएम धामी

Budget 2023 : ‘बजट में गरीब और मध्यम वर्ग का रखा गया ख्याल’ : सीएम धामी

• LAST UPDATED : February 2, 2023

Budget 2023: कल संसद में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ( Nirmala Sitaraman ) ने बजट पेश किया। इस बजट को लेकर सरकार ने कहा कि सभी तबके के लोगों को ध्यान में रखकर बजट का निर्माण किया गया है। सरकार का कहना है कि इस बजट से आने वाले साल में हर व्यक्ति को लाभ होने जा रहा है। इस बजट में टैक्स स्लैब में बदलाव किया गया है। निर्मला सीतरमण ने बताया कि अब सात लाख तक की आमदनी तक के लोगों को टैक्स स्लैब से बाहर रखा जाएगा।

इस बजट को लेकर लोगों को काफी उम्मीदें थी। वहीं कई लोगों ने इसे सही बताया तो कई लोगों ने इसे नाकाफी बताया है। विपक्ष बजट को लेकर सरकार पर हमला बोला है। विपक्ष का एक सुर में कहना है कि इस बजट में आम आदमी के लिए कुछ खास नही है। बीजेपी के नेता और राज्यों की बीजेपी सरकार बजट को लोगों के हित में बताया है। इसी कड़ी में सीएम पुष्कर सिंह धामी ने प्रेसवार्ता की और कई बजट को लेकर कई बातों को रखा।

बजट पर बोले सीएम धामी

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ( Pushkar Singh Dhami )  ने बजट को लेकर कई बातों को रखा। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि “5 लाख रुपये प्रति वर्ष की आयकर छूट की सीमा को संशोधित कर 7 लाख रुपये कर दिया गया है। इस बजट में विशेष रूप से गरीब और मध्यम वर्ग का ख्याल रखा गया है। इससे तमाम परिवारों को राहत मिलेगी।”

सीएम धामी ने आगे कहा कि “इस बजट में उन कैदियों के लिए राशि का प्रावधान किया गया है जो आर्थिक रूप से कमजोर या बुजुर्ग हैं और उनकी जमानत राशि देने वाला कोई नहीं है। 2 लाख ऐसे कैदी हैं जो अपनी सजा पूरी कर चुके हैं लेकिन अभी भी जेल में बंद हैं क्योंकि उनके पास रिहाई की राशि नहीं है। मैं इसके लिए पीएम को धन्यवाद देता हूं।”

ये भी पढ़ें- Budget 2023 : बजट पर सीएम योगी का बयान- ‘समाज के प्रत्येक तबके के लिए बजट में अवसर’

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox