होम / Champawat News: लोहाघाट के जंगलों में लगी भीषण आग, कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू

Champawat News: लोहाघाट के जंगलों में लगी भीषण आग, कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू

• LAST UPDATED : March 14, 2023

इंडिया न्यूज: (Fierce fire broke out in the forests of Lohaghat) लोहाघाट विधानसभा क्षेत्र के जंगलों में भीषण आग देखते ही देखते गांव की ओर तेजी से बढ़ने लगे हैं। युवा और महिलाएं की कड़ी मशक्कत के बाद जंगल की आग पर काबू पाया गया। ग्राम प्रधान ने वन विभाग की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठाएं हैं।

खबर में खास:-

  • लोहाघाट विधानसभा क्षेत्र के जंगलों में भीषण आग लगी
  • युवाओं व महिलाओं ने जंगल को आग की चपेट में आने से बचा लिया
  • ग्राम प्रधान ने वन विभाग की कार्यप्रणाली पर उठाएं सवाल

विधानसभा क्षेत्र के जंगलों में भीषण आग

पहाड़ों में लंबे समय से बारिश ना होने तथा गर्मी बड़ने के साथ साथ जंगल भी धधकने लगे हैं। सोमवार को लोहाघाट विधानसभा क्षेत्र के जंगलों में भीषण आग लग गई। देखते ही देखते आग गांव की ओर तेजी से बढ़ने लगी। आग को गांव की ओर बढ़ते देख चामी गांव के युवा और महिलाएं तेजी से आग बुझाने के लिए जंगल पहुंचे, तथा 3 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद जंगल की आग पर काबू पाया गया। युवाओं व महिलाओं द्वारा गांव व जंगल को आग की चपेट में आने से बचा लिया गया।

ग्राम प्रधान ने वन विभाग की कार्यप्रणाली पर उठाएं सवाल

वहीं चामी के ग्राम प्रधान प्रकाश महर ने वन विभाग की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाएं है। उन्होंने कहा कि फायर सीजन को लेकर वन विभाग तैयारियों के बड़े-बड़े दावे ठोकता है पर जमीनी हकीकत कुछ और ही है। महर ने वन विभाग को गांव में बनाग्नि को लेकर जागरूकता कार्यक्रम व आग बुझाने के तरीकों की ट्रेनिंग ग्रामीणों को देने की मांग करी है। आग बुझाने में बबीता देवी ,ईश्वरी देवी, कमला देवी ,पुष्पा देवी, विजय सिंह जगत सामंत, निखिल ,सूरज आदि शामिल रहे।

Also Read: Uttarkashi News: भव्य रूप से मनाया जायेगा भगवान श्री रामचन्द्र का जन्मोत्सव

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox