होम / Champawat News: जंगलों में लगी भीषण आग पर फायर कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद पाया काबू

Champawat News: जंगलों में लगी भीषण आग पर फायर कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद पाया काबू

• LAST UPDATED : April 17, 2023

Champawat News: (Fire personnel got control of the fierce fire in the forests) लोहाघाट के जंगलों में अचानक भीषण आग लगने से बहुमूल्य पेड़ों को काफी क्षति पहुंची और आग से वन संपदा को काफी नुकसान पहुंचा है। इसके साथ ही 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद फायर कर्मियों ने आग पर काबू पाया।

खबर में खास:-

  • लोहाघाट के जंगलों में अचानक भीषण आग
  • जंगलों में अचानक भीषण आग लगी
  • आग से वन संपदा को काफी नुकसान पहुंचा

जंगलों में अचानक भीषण आग लगी

गर्मी बढ़ते ही उत्तराखंड के जंगलों में आग धधकनी शुरु हो गई है। जिसका सितम यहां के लोग सह रहें है। बता दें, गर्मी बढ़ने के साथ-साथ लोहाघाट क्षेत्र के जंगलो में आग लगने का सिलसिला भी शुरू हो गया है। इसके साथ ही लोहाघाट के चौकड़ी क्षेत्र के जंगलों में अचानक भीषण आग लग गई और जंगल धू धू कर जलने लगा।

ग्रामीणों के द्वारा लोहाघाट फायर स्टेशन को सूचना दी गई। जिसके बाद फायर स्टेशन प्रभारी श्याम बहादुर थापा के नेतृत्व में फायर कर्मी जंगल पहुंचे और 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद फायर कर्मियों ने फायर बीटिंग मेथड से आग पर काबू पाया।

आग से वन संपदा को काफी नुकसान पहुंचा

लेकिन तब तक आग से बहुमूल्य बाज ,बुरास, काफल आदि के बहुमूल्य पेड़ों को काफी क्षति पहुंची और आग से वन संपदा को काफी नुकसान पहुंचा है। वही, जंगलों में आग लगने से जंगली जानवरों को भी काफी नुकसान पहुंच रहा है। बता दें, आग से बचने के लिए जंगली जानवर आबादी की ओर रुख कर रहे हैं। वहीं लोहाघाट क्षेत्र के रेंजर दीप जोशी ने जंगल में आग लगने पर तुरंत वन विभाग व फायर स्टेशन को सूचना देने की अपील लोगों से करी है।

Also Read: Pauri News: पूर्व CM ने डॉन माफिया मर्डर मामले में दिया बयान, कहा- भगवत गीता में कहा है जो हुआ सब अच्छा हुआ

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox