होम / Char Dham Yatra 2024: चारधाम यात्रा के लिए ऐसे करें ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन, यहां जानें प्रोसेस

Char Dham Yatra 2024: चारधाम यात्रा के लिए ऐसे करें ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन, यहां जानें प्रोसेस

• LAST UPDATED : April 16, 2024

India News UP (इंडिया न्यूज़),Char Dham Yatra 2024: उत्तराखंड की चारधाम यात्रा पूरे विश्व में प्रसिध्द है। इसके तारीखों का ऐलान भी हो चुका है। इस साल 10 मई से चारधाम यात्रा शुरू होगी। जिसके लिए सोमवार से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो गई है। जब लोगों के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन खुला तो शुरू के 2 घंटो में ही चार हजार लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया।

चारधाम यात्रा 25 दिन पहले शुरू

नामांकन की सुविधा मोबाइल ऐप, व्हाट्सएप और टोल फ्री नंबर के माध्यम से भी उपलब्ध है। केदारनाथ, बद्रीनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री के दर्शन करने वाले बाबा के भक्तों के लिए रजिस्टेशन जारी रहेगा। इस बार चारधाम यात्रा 25 दिन पहले शुरू हो रही है, जिसमें राज्य के बाहर से आने वाले यात्रियों को आसानी से प्लान बनाने की सुविधा दी जा रही है।

कैसे करें रजिस्ट्रेशन?

यात्रा पर जाने वाले व्यक्ति का नाम, मोबाइल नंबर और निवास स्थान के साथ नामांकन किया जाएगा। नामांकन पर्यटन विभाग की वेबसाइट टूरिस्ट केअर डॉट यूके डॉट जीओवी डॉट पर लॉग इन करके किया जा सकता है। इसके अलावा आप चाहे तो व्हाट्सएप नंबर-8394833833  पर यात्रा लिखकर मैसेज कर असानी से पंजीकरण कर सकते हैं। पर्यटन विभाग की ओर से टोल फ्री नंबर-0135-1364 पर कॉल करके पंजीकरण की सुविधा दी गई है। इसके साथ ही चाहे तो अपने स्मार्ट फोन के जरीए टूरिस्टकेअरउत्तराखंड मोबाइल एप से भी रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं।

ALSO READ: Lok Sabha Election 2024: अखिलेश यादव नहीं करीबी को नहीं मना पा रहे? सपा सांसद ने लगाए आरोप

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox