होम / Charbagh Bus Stand: चारबाग बस अड्डे पर खड़ी रोडवेज में लगी आग, यात्रियों की सूझबूझ से टला बड़ा हादसा

Charbagh Bus Stand: चारबाग बस अड्डे पर खड़ी रोडवेज में लगी आग, यात्रियों की सूझबूझ से टला बड़ा हादसा

• LAST UPDATED : February 12, 2023

उत्तर प्रदेश(Uttar Pradesh) के लखनऊ के चारबाग बस अड्डे पर खड़ी आलमबाग डिपो की रोडवेज बस में शनिवार रात अचानक आग लग गई। आग लगने से वहां हड़कंप मच गया। यह हादसा तब हुआ जब बस प्लेटफॉर्म पर लगने जा ही रही थी। बस में सवार कुछ यात्रियों ने अपनी जान जोखिम में डाल बस को रोक लिया। इसी बीच हजरतगंज और आलमबाग फायर स्टेशन(Hazratganj and Alambagh Fire Station) की तीन फायर बिग्रेड की गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। जिससे बड़ा हादसा होने से बच गया।

आलमबाग(Alambagh) से जाना था फतेहपुर(Fatehpur) 

चारबाग बस अड्डा (Charbagh Bus Stand) परिसर में शनिवार रात आलमबाग डिपो (Alambagh Depot) की एक बस खड़ी थी। आधे घंटे बाद उसे यात्रियों को लेकर फतेहपुर के लिए जाना था। ड्राइवर बस को प्लेटफॉर्म नंबर पर लगाने की तैयारी कर रहा था। बस जैसे ही आगे चली, इस बीच बस के पिछले हिस्से में अचानक आग लग गई। यात्रियों ने जब धुआं और आग की लपटें निकलती देखी तो सब सहम गए।। कुछ यात्रियों ने हिम्मत दिखाकर बस को जैसे-तैसे ईंट लगाकर रोक लिया यदि यह बस आगे खड़ी दूसरी बसों से टकरा जाती तो एक बहुत बड़ा हादसा हो सकता था।

शार्ट सर्किट के कारण लगी थी आग

परिवहन विभाग के कर्मचारियों ने यात्रियों  की सुरक्षा के मद्देनज़र माइक से अनाउंस कर लोगों को आग से दूर जाने को कहा। इसी बीच फौरन पहुंचे दमकल की पहुंची तीन गाड़ियों ने बहुत जल्द आग पर काबू पा लिया।
एफएसओ फायर सर्विस स्टेशन  के अधिकारियों ने बताया कि आग से कोई हताहत नहीं हुआ है। समय रहते ही लगी हुई आग पर  काबू पा लिया गया। उन्होंने आगे कहा कि आग शार्ट सर्किट(short circuit) के कारण लगी थी।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox