होम / Uttarakhand: सीएम धामी ने एनसीसी कैंप में लिया हिस्सा, बोले- “कैडेटों ने हर क्षेत्र में दिया योगदान”

Uttarakhand: सीएम धामी ने एनसीसी कैंप में लिया हिस्सा, बोले- “कैडेटों ने हर क्षेत्र में दिया योगदान”

• LAST UPDATED : February 3, 2023

Uttarakhand: 26 जनवरी, गणतंत्र दिवस पर आयोजित मुख्य सेवक सदन सीएम कैंप कार्यालय में गणतंत्र दिवस परेड 2023 में भाग लेकर लौटे एनसीसी आरडीसी टीम के कैडेटों के सम्मान समारोह में सीएम धामी ने भाग लिया। सीएम पुष्कर सिंह धामी समेत तमाम लोग इस कार्यक्रम में उपस्थित रहे। सम्मान समारोह में कई कार्यक्रम आयोजित किये गए थे।

इस कार्यक्रम में सीएम धानी ने अपना संबोधन भी दिया। उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि “एनसीसी भविष्य के नेताओं के लिए एक संवारने की जगह है। एनसीसी कैडेटों ने सेना और रक्षा को सहायता प्रदान की है। पीएम मोदी 1 लाख नए कैडेट तैयार करने की योजना बना रहे हैं, जिसमें एक तिहाई महिलाएं शामिल हैं। 1965 और 1971 के युद्धों में एनसीसी कैडेट का बहुमूल्य योगदान अविस्मरणीय रहेगा।

इस कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि एनसीसी कैडेट देश की रक्षा का एक बहुत ही महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। उत्तराखंड सरकार के पास NCC में शामिल होने के लिए 22,000 लोगों की प्रतीक्षा सूची है। एनसीसी कैडेटों ने हर क्षेत्र में अपना योगदान दिया है और 26 जनवरी की परेड में असाधारण प्रदर्शन किया है”।

जानकारी हो कि ये कैडेट कोर 26 जनवरी को हुए गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम में हिस्सा लिया था। जिसके बाद इनकी वापसी हुई थी। इसके बाबत प्रतिवर्ष होने वाले कार्यक्रम में सीएम धामी ने प्रतिभाग किया था। इश दौरान सरकार में तमाम अधिकारी मौजूद रहे। इस कार्यक्रम में सीएम धामी ने कई बातों को रखा। कार्यक्रम देहरादून में आयोजित था।

ये भी पढ़ें- K Viswanath Death: दिग्गज फिल्मकार के विश्वनाथ का हुआ निधन, पीएम मोदी ने जताया शोक

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox