होम / CM Yogi: UP में लड़कियों के लिए फिर एक्टिव होगा एंटी रोमियो स्क्वाड, CM योगी ने दिए आदेश

CM Yogi: UP में लड़कियों के लिए फिर एक्टिव होगा एंटी रोमियो स्क्वाड, CM योगी ने दिए आदेश

• LAST UPDATED : August 8, 2024

India News UP (इंडिया न्यूज़),CM Yogi: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ महिलाओं की सुरक्षा को देखते हुए बड़ा फैसला लिया है। सीएम योगी ने महिलाओं की सुरक्षा  के लिए एंटी रोमियो स्क्वाड टीमों को फिर एक बार एक्टिव करने के आदेश दिए हैं। सीएम योगी कल अंबेडकर नगर पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने जिले के शीर्ष 10 अपराधियों की लिस्ट पुलिस थानों में लगाने के निर्देश दिए है। अयोध्या के दो दिवसीय दौरे के बाद अंबेडकर नगर के अपने एक दिन के दौरे के दौरान सीएम योगी ने जिले में विकास कार्य और कानून व्यवस्था पर बैठक ली। मुख्यमंत्री योगी ने डर मुक्त माहौल बनाए रखने की जरूरत पर बल देते हुए कहा कि महिलाओं की सुरक्षा सबसे पहले है।

सर्वोपरि होनी चाहिए महिलाओं की सुरक्षा- सीएम योगी  

अयोध्या के दो दिवसीय दौरे के बाद अंबेडकर नगर की  एक दिन के दौरे के दौरान मुख्यमंत्री ने अयोध्या में विकास कार्यों और व्यवस्थाओं को लेकर समीक्षा बैठक की। सीएम योगी ने भयमुक्त वातावरण बनाने की जरूरत पर बल देते हुए कहा कि महिलाओं की सुरक्षा सर्वोपरि होनी चाहिए।

कब बना था एंटी रोमियो स्क्वाड?

मुख्यमंत्री योगी ने साल 2017 में पहली बार मुख्यमंत्री बनने के बाद ही एंटी रोमियो स्क्वाड बनाने की घोषणा कर दी थी। जिसका उद्देश्य यूपी में स्कूलों और कॉलेजों के बाहर लड़कियों से छेड़छाड़ रोकने का था। स्क्वाड का कार्य जिम्मा जोनल आईजी को दिया गया था। इसके लिए DGP ने हर जिले के एसपी को आदेश दिए गए और हर थाने में विशेष दस्तों का निर्मण किया गया था। टीम महिलाओं, छात्रों को छेड़ने और कमेंट करने वाले शोहदों को पकड़ती है। कोई भी शोहदा किसी भी महिला, युवती को परेशान या उनके साथ अभद्रता करते हुए मिला तो तत्काल टीम उसे हिरासत में ले लेगी। उसके बाद थाने में लेकर उसकी काउंसिलिंग करेगी और फैमिली को इसके बारे में बताएंगी। जिसके बाद थाने के रजिस्टर में उसका नाम को भी दर्ज किया जाएगा।

ALSO READ: UP Weather: यूपी में मौसम की आंख मिचौली जारी, जानिए कैसा रहेगा आज का मौसम

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox